ग्लोइंग स्किन के लिए अदिति आजमाती हैं दादी मां का पुराना नुस्खा, रोजाना दूध से धोती हैं अपना चेहरा

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 12:08 PM (IST)

नारी डेस्क: अदिति राव हैदरी की खूबसूरती के आगे हर कोई फेल है, जिसका श्रेय वह अपनी दादी के नुस्खों को देती हैं। उनकी चमकदार त्वचा और सदाबहार सुंदरता ने कई लोगों को उनके ब्यूटी सीक्रेट के बारे में  सोचने पर मजबूर कर दिया है। हालांकि आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह  केमिकल वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करतीं बल्कि अपनी स्किन को घरेलू चीजों की मदद से हेल्दी और ग्लोइंग रखने की कोशिश करती हैं। 

PunjabKesari

चेहरे पर लगाती हैं दूध

अदिति ने बताया था कि स्किन को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज़ करने के लिए, वह हर दिन कच्चे दूध, बेसन या ओट्स के मिश्रण से अपना चेहरा धोती हैं। ओट्स या बेसन एक हल्के एक्सफोलिएंट के रूप में काम करते हैं, जबकि दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड त्वचा को मॉइस्चराइज़ करने में मदद करता है। इससे उनकी त्वचा चमकदार और बच्चे जैसी कोमल दिखती है। वह अपनी स्किन पर लाइट वेट मॉइश्चराइजर या सीरम लगाना पसंद करती हैं। जबकि रात में नाइट क्रीम, असेंशियल ऑइल्स या बादाम का तेल लगाती हैं। लेकिन दिन में दो बार कच्चा दूध लगाना फिक्स रुटीन है।


बालों में लगाती हैं तेल

अदिति राव हैदरी ने अपनी एक इंटरव्यू में कहा था कि- "आजकल लोग लगातार अपने बालों के साथ कुछ करते रहते हैं, टेक्सचर, उत्पाद, हेयरस्प्रे लगाते रहते हैं और यह वास्तव में आपके बालों को सूखा देता है, इसलिए मैं हमेशा ऐसे उत्पादों का उपयोग करती हूं जो मॉइस्चराइज़िंग और हाइड्रेटिंग हों।   अदिति का कहना है कि वह अपने बालों में तेल लगाकर रखती हैं। 

PunjabKesari
हाइड्रेटेड त्वचा के लिए खाती हैं ये चीजें

अदिति राव हैदरी का मानना ​​है कि आखिरकार व्यक्ति को वही खाना चाहिए जो उसे पसंद हो, हालांकि वह संतुलित आहार सुनिश्चित करती है जो त्वचा को बेहतर बना सकता है। वह अपनी डाइट में घी, जामुन, साग और चावल शामिल करती हैं, क्योंकि उनका मानना ​​है कि चावल त्वचा के लिए फायदेमंद है। वह स्वस्थ और हाइड्रेटेड त्वचा को बनाए रखने के लिए रोजाना एक चम्मच शुद्ध घी का सेवन करती हैं।

PunjabKesari
ताजे पानी से धाेती हैं चेहरा

अदिति कहती हैं कि सर्दी हो या गर्मी मैं अपनी त्वचा पर हमेशा ही ताजे पानी का उपयोग करती हूं। क्योंकि ताजा पानी आपकी त्वचा को तुरंत रिफ्रेश करने का काम करता है। उन्होंने बताया था कि- मैं हर मौसम में अपनी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए खीरा और ऐलोवेरा उपयोग करती हूं। इसके बाद फेस पैक लगाती हूं और फिर फेस सीरम।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static