ऐसा देश जहां के लोग इस खास वजह से पीते है कॉकरोच का शरबत!

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 01:04 PM (IST)

बच्चे हो या बड़े हर कोई कॉकरोच को देखकर डर जाता है। कई तो कॉकरोच को देखकर इधर-उधर भागने लगते है लेकिन चीन के लोग इन कॉकरोच से डरने की जगह उनसे लाखों रुपए कमा रहे है। जी हां, कॉकरोच में पाए जाने वाले औषधीय गुणों के कारण चीन में कॉकरोच का धंधा काफी अच्छा चलता है। यहीं कारण है कि अब न केवल चीन बल्कि एशियाई देशों में कॉकरोच को तल कर खाया जाता है और इन्हें बड़े पैमाने पार पैदा किया जाता है। 

 

ये बीमारियां होती है दूर 

जब कॉकरोच बड़े हो जाते है तो उन्हें कुचल कर उनका शरबत बना पर चीन की पुरानी दवाईयों के तौरर पर इस्तेमाल किया जाता है। इससे दस्त, उल्टी, पेट के अल्सर, सांस लेने की परेशानी व अन्य बीमारियां दूर होती है। 

 

PunjabKesari

इस तरह पैदा करते है कॉकरोच

चीन के शीचांग शहर में एक मेडिकल कंपनी हर साल 600 करोड़ कॉकरोच को पालती है। कॉकरोचों को एक बिल्डिंग में पाला जाता है जहां पर उनके खाने और पीने का पूरा इंतजाम किया जाता है। यहां पर उन्हें घूमने और प्रजनन करने की स्वतंत्रता दी जाती है लेकिन वह बिल्डिंग से बाहर नहीं जा सकते है और न ही बिल्डिंग में सूरज की रोशनी आ सकती है। इस दौरान कॉकरोचों पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से नजर रखी जाती है। 

PunjabKesari

खबरों के अनुसार शानडॉन्ग एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और इंसेक्ट एसोसिएशन ऑफ शानडॉन्ग प्रोविंस के निदेशक लियू यूशेंग ने के अनुसार कॉकरोच वास्तव में एक चमत्कारी दवा है। इससे कई तरह की बीमारियों का इलाज होता है और यह दूसरी दवाईयों की तुलना में अधिक तेजी से काम करता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

khushboo aggarwal

Recommended News

Related News

static