रेप कल्चर को प्रमोट कर रहा ये शर्मनाक ऐड... बॉडी स्प्रे Shot के इस विज्ञापन को देख भड़के लोग
punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2022 - 03:17 PM (IST)
कहा जाता है कि समाज लोगों से बनता है और सभी मिलकर अपनी सोच को बदल लें तो समाज भी बदल जाएगा। लेकिन एक ऐड को देखकर तो ऐसा लग रहा है कि हम लोगो की सोच को और खराब कर रहे हैं। बॉडी स्प्रे ब्रांड लेयर के शॉट बॉडी स्प्रे ऐड में रेप कल्चर को साफ तौर पर बढ़ावा दिया जा रहा है, जिसे लेकर लोग बेहद नाराज हैं।
How does this kind of ads get approved, sick and outright disgusting. Is @layerr_shot full of perverts? Second ad with such disgusting content from Shot.@monikamanchanda pic.twitter.com/hMEaJZcdmR
— Rishita💝 (@RishitaPrusty_) June 3, 2022
कंपनी की ओर से दो ऐड शेयर की गई है , जिसे लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया है। पहले ऐड में चार लड़के बोलते हैं हम चार ये सिर्फ एक तो "शॉट" कौन लेगा। इस दौरान वहां खड़ी लड़की डर जाती है और चारों लड़कों को मुड़ेर देखती है तो वह मॉल पर पड़ी "शॉट" की बोलत को लेकर बात करते दिखाई देते हैं।
Can't find the ad online but here it is, apparently being played during the match. I didn't see it till @hitchwriter showed it to me
— Permanently Exhausted Pigeon (@monikamanchanda) June 3, 2022
Who are the people making these ads really? pic.twitter.com/zhXEaMqR3Q
लेयर शॉट का दूसरा ऐड भी विवादों से भरा हुआ है। इसमें दिखाया गया है कि एक लड़के के चसर दोस्त कमरे में घुसते हैं और डबल मीनिंग सवाल करते हैं। ये लड़का बेहद ही भद्दा सवाल पूछते हुए बोलते हैं कि लगता है शॉट मारा, अब हमारी बारी है। इस ऐड में भी लड़की सहम सी जाती है लेकिन बाद में पता चलता है कि ये लड़के कमरे में रखे शॉट परफ्यूम की बात कर रहे होते हैं।
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी इस ऐड का विरोध जताया है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- ये शर्मनाक विज्ञापन रेप कल्चर को बढ़ावा दे रहा है।कल्पना कीजिए कि लाखों युवा प्रतिदिन कई बार टेलीविजन पर इस बकवास ऐड को देख रहे हैं। स्वाति ने लिखा- हम इस कंपनी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
स्वाति के अलावा सोशल मीडिया यूजर भी काफ भड़के नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, 'विज्ञापन के लिए कुछ तो नियम होने चाहिए। ये ऐड वास्तव में घृणित है। एक पल के लिए मुझे जो डर लगा, वह असली था। लाखों महिलाओं के डर पर एक विज्ञापन बनाना जाना.. खतरनाक है।'