भारी भीड़ के कारण देहरादून  के इस पिकनिक स्पॉट में फंसे लोग, देख कर घुट रहा है दम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 03:11 PM (IST)

सोशल मीडिया पर कोई नई जगह के वायरल होते ही लोग उसकी तरफ दौड़ पड़ते हैं। उत्तराखंड के देहरादून में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है। यहां से एक बेहद ही डरावना वीडियो सामने आया है, जिसके बाद लोगों को इस जगह में ना जाने की सलाह दी जा रही है। वहीं प्रशासन पर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by UTTARAKHAND WALA™ (@uttarakhandwala_)


हम बात कर रहे हैं उत्तराखंड के देहरादून के गुच्चू पानी गुफा की जो पिछले कुछ समय से लोगो की पहली पसंद बना हुआ है। गुच्चूपानी या रॉबर्स गुफा असामान्य ठंडे झरनों के लिए जानी जाती है। ऐसे में लोग गर्मी से बचने के लिए यहां का रूख कर रहे हैं। यहां अचानक से इतना  टूरिस्ट पहुंच गया है कि सांस लेने की जगह भी नहीं मिल पा रही है। 


वायारल हो रहे वीडियो में सैंकड़ों लोग दो पहाड़ियों के बीच बनी संकरी जगह से निकलने की कोशिश कर रहे हैं, पर भारी भीड़ होने के चलते कोई आगे ही नहीं बढ़ पा रहा है।  एक ही लाइन में बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग व पुरुष खड़े दिख रहे हैं। वहां के हालात देखकर किसी का भी दम घुटने लगे। इस वीडियो को देखकर आप समढ जाएंगे कि भेड़ चाल किसे कहा जाता है। 

PunjabKesari
इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाए हैं। एक यूजर ने लिखा- प्रशासन ऐसी जगहों पर ठीक से काम क्यों नहीं करती. किस बात की लापरवाही है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा -दुखद! इस लापरवाह भीड़ पर प्रशासन की कोई रोक नहीं! लोगों का कहना है कि ये सब  देखकर उनका दम घुट रहा है।

PunjabKesari
रॉबर्स केव भारत के उत्तराखण्ड राज्य के देहरादून में स्थित एक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है। यह मूलतः एक गुफा है, जिसमें से होकर एक छोटी सी जलधारा बहती है। गुफा लगभग 600 मीटर लंबा और दो मुख्य भागों में विभाजित है। गुफा का सबसे ऊंचा झरना 10 मीटर की ऊंचाई से गिरता है।  कहा जाता है कि यह गुफा कुख्यात डाकू गुच्छा सिंह और उसके गिरोह का ठिकाना हुआ करती थी। डाकू गुच्छा सिंह यहां लूट का सामान छुपाता था और राहगीरों पर हमला करता था।

PunjabKesari
गुफा की खास बात ये है कि यहां अंदर एक झरना है, जिससे गिरने वाला पानी नदी के रूप में पूरी गुफा में फैला है। जितना अंदर जाते हैं पानी का स्तर बढ़ता जाता है। बारिश के दिनों में गुफा के अंदर का पानी अधिक गहरा हो जाता है। घुटनों तक पानी होने पर गुफा में चलने पर काफी सुकून और ठंडक महसूस होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static