सोने से पहले अपनाएं ये Beauty Tips, निखर जाएगा चेहरा

4/21/2021 2:25:12 PM

मौसम भले कोई भी हो स्किन संबंधी समस्याएं होना आम बात है। वैसे तो लड़कियां दिन के समय तो अपनी स्किन का बखूबी ध्यान रखती है। मगर रात को वे इसका ज्यादा ध्यान नहीं रखती है। मगर स्किन व बालों को हैल्दी व ग्लोइंग बनाएं रखने के लिए आप रात को सोने से पहले कुछ खास टिप्स को फॉलोे कर सकती है। तो चलिए जानते हैं नाइट स्किन केयर रुटीन की...

सोने से पहले लगाएं फेस पैक

इसके लिए एक कटोरी में 4 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल, 1 छोटा चम्मच जोजोबा ऑयल, 1/2 चोटा चम्मच हल्दी पाउडर और किसी भी एसेंशियल ऑयल की 2-3 बूंदें मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। फिर सो जाए। सुबह ताजे पानी से चेहरा सोएं। रातभर यह फेसपैक स्किन को अंदर से पोषित करेगा। डेड स्किन सेल्स रिपेयर होने में मदद मिलेगी। ऐसे में चेहरा सुबह साफ, निखरी व ग्लोइंग नजर आएगा। 

एक्ने की समस्या होगी दूर 

इसके लिए एक कटोरी में 4 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल और 2-3 बूंदें टी ट्री ऑयल की मिलाएं। इस पेस्ट से चेहरे की 5 मिनट तक मसाज करके सो जाएं। सुबह ताजे या ठंडे पानी से चेहरा धोएं। लगातार कुछ दिन इसे लगाने से चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, एक्ने आदि की परेशानी दूर होगी। 

PunjabKesari

घने और सुंदर बलों के लिए

अगर आप भी अपने पतले, बेजान बालों से परेशान है तो इस उपाय को अपना सकती है। इसके लिए एक बाउल में 1/4 कप एलोवेरा जेल, 1 कप प्याज का रस और अपने फेवरेट तेल की 10 बूंदे मिलाएं। तैयार मिश्रण को बालों पर मसाज करते हुए लगाएं। बाद में बालों को शॉवर कैप से ढककर सो जाएं। अगली सुबह माइल्ड बालों से फॉश करें। हफ्ते में 2 बार इसे लगाने से बाल का झड़ना बंद होने में मदद मिलेगी। साथ ही बाल घने, मुलायम व चमकदार होंगे।

फटी एड़ियों को ऐसे बनाएं कोमल 

एक कटोरी में 2 छोटे चम्मच शिया बटर और 3 छोटे चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। तैयार पेस्ट को एड़ियों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसे रातभर लगा रहने दें। सुबह ताजे पानी से धो लें। इससे फटी व दरारों से भरी एड़ियां रिपेयर होकर कोमल होगी। इसके अलावा आप सोने से पहले एड़ियों पर देसी घी की मालिश भी कर सकती है। 

PunjabKesari


Content Writer

neetu

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static