Omicron  का पहला मरीज देश से फरार, 10 विदेशी नागरिक भी कर्नाटक से हुए गायब

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 02:21 PM (IST)

कोरोना का नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जहां भारत सरकार कोई जाेखिम नहीं उठाना चाहती, वहीं लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं। कर्नाटक में उस समय असहज स्थिति पैदा हो गई जब ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीज होटल से भाग गया। इसके अलावा कम से कम 10 दक्षिण अफ्रीकी यात्रियों के बेंगलुरु पहुंचने के बाद लापता होने की खबर है।

 

कर्नाटक सरकार सख्त

कर्नाटक में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के दो मामलों का पता चलने के एक दिन बाद राज्य सरकार ने शुक्रवार को 66 वर्षीय दक्षिण अफ्रीकी नागरिक की परीक्षण रिपोर्ट की जांच का आदेश दिया। इसके साथ ही सरकार ने अधिकारियों से मामले पर गौर करने, उन लोगों का तुरंत पता लगाने और जांच करने का निर्देश दिया।


दक्षिण अफ्रीकी से बेंगलुरु आया था संक्रमित मरीज

राजस्व मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था और उसके नमूने हवाई अड्डे पर एकत्र किए गए थे और बाद में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।  उसके बाद व्यक्ति के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए, जिसकी रिपोर्ट वीरवार को आई, जिसमें पुष्टि की गई कि वह ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित था।

 

10 लोगों की भी तलाश जारी 

 उसे एक होटल में पृथक-वास में रखा गया था लेकिन वह यहां से भाग निकला। मंत्री ने बताया कि उस शख्स के साथ  एयरपोर्ट पर पहुंचे 57 अन्य लोगों की भी जांच की जाएगी।हालांकि इनमें से 10 लोग नहीं मिल पा रहे हैं, इन्होंने अपने फोन स्विच ऑफ कर लिए हैं। इसके चलते इन लोगों से किसी तरह का संपर्क नहीं हो पा रहा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

Recommended News

static