होली पर लगाएं लड्डू गोपाल को ये रंग, खुश होकर देंगे मनचाहा आशीर्वाद

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 01:01 PM (IST)

फाल्गुन महीने की पूर्णिमा तिथि के होला का पर्व धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस साल होली 25 मार्च को पड़ रही है। होली वाले दिन श्रीकृष्ण और राधा रानी की पूजा भी की जाती है। इसके अलावा रंगों का यह पावन त्योहार श्रीकृष्ण के बाल स्वरुप लड्डू गोपाल जी की आराधना के लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि होली वाले दिन लड्डू गोपाल को रंग जरुर लगाना चाहिए। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है और कान्हा जी का आशीर्वाद मिलता है। ऐसे में यदि आपने अपने घर में लड्डू गोपाल रखे हैं इस दिन उन्हें रंग लगाकर आप घर में खुशहाली ला सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि लड्डू गोपाल को इस दिन कौन-कौन सा रंग लगाना सही माना जाता है।  

पीला 

होली वाले पावन दिन पर आप पीला रंग लड्डू गोपाल को लगा सकते हैं। मान्यताओं के अनुसार, यह रंग श्रीकृष्ण को लगाने से उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है, क्योंकि श्रीकृष्ण भगवान विष्णु का अवतार माने जाते हैं और इसी लिए उन्हें पीतांबर कहते हैं।

PunjabKesari

लाल, हरा और गुलाब 

इसके अलावा लड्डू गोपाल को लाल, हरा और गुलाबी सुगंधित रंग आप लगा सकते हैं। कान्हा को आप यह रंग लगा सकते हैं। यह रंग लगाने से लड्डू गोपाल खुश होते हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है।

गेंदे के फूल से बना रंग 

होली वाले दिन गेंदे के फूल से बना रंग लड्डू गोपाल को चढ़ाना बहुत शुभ माना जाता है। गेंदे के फूल से बना गुलाल अर्पित करने से परिवार में शांति आती है। इसके अलावा यह गुलाल अर्पित करने से बृहस्पति की स्थिति कुंडली में मजबूत होती है।

गुड़हल के फूल से बना रंग 

गुड़हल के फूल से बना गुलाल लड्डू गोपाल को लगाने से घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और घर की आर्थिक स्थिती भी अच्छी होती है।

PunjabKesari

केसर से बना रंग 

केसर का संबंध बृहस्पति गृह से माना जाता है। बृहस्पति ग्रह भाग्य और सुख-समृद्धि का कारक माना जाता है। ऐसे में इससे बना रंग लड्डू गोपाल को अर्पित करने से जीवन में सफलता प्राप्ति होती है और खुशहाली आती है।   

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static