No charger, No problem...अब एक साथ 4 डिवाइस पर यूज कर पाएंगे एक ही WhatsApp अकाउंट

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 10:39 AM (IST)

दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस  WhatsApp ग्राहकों के लिए नई सुविधाएं लेकर आता रहता है। क्योंकि इसके जरिए हम अपनाें के साथ जुड़े रहते हैं। अब कंपनी ने हमारा काम आसान करने के लिए फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से आप एक- दो नहीं बल्कि 4 डिवाइसेस पर वॉट्सऐप चला पाएंगे। यानी कि अगर आपके मोबाइल की बैटरी चली जाती है तो आप व्हाट्सएप को किसी अन्य डिवाइस पर आसानी से चला सकते हैं।

PunjabKesari
 कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

व्हाट्सएप के नए फीचर को लेकर कंपनी ने  ट्विटर पर जानकारी शेयर कह है।  कंपनी द्वारा ट्वीट कर लिखा- "कोई चार्जर नहीं, कोई समस्या नहीं है. अब आप व्हाट्सएप को चार डिवाइसों से लिंक कर सकते हैं ताकि आपके फोन के ऑफलाइन होने के बाद भी आपकी चैट सिंक,एन्क्रिप्टेड और सुलभ रहे"। कंपनी का कहना है कि नए फीचर से आप अपनी कनेक्टिविटी बरकरार रख पाएंगे। 

PunjabKesari
 नए फीचर का यह होगा फायदा

 नए फीचर आने के बाद चारों डिवाइस पर आने वाली चैट्स सिंक होती रहेंगी। इसको इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने डेस्कटॉप व्हाट्सऐप ऐप को अपडेट करना होगा। इसमें वीडियो और वॉयस कॉलिंग का भी फीचर शामिल है। कंपनी का कहना है कि  प्रत्येक लिंक्ड डिवाइस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के माध्यम से गोपनीयता और सुरक्षा के समान स्तर को बनाए रखते हुए व्हाट्सएप से स्वतंत्र रूप से जुड़ता है। नए फीचर आने के बाद यूजर्स को काफी फ्लैक्सिबिलिटी मिलेगी यानी एक डिवाइस बंद होने पर यूजर दूसरे डिवाइस पर आसानी से व्हाट्सएप इस्तेमाल कर पाएंगे।

PunjabKesari

व्हाट्सएप अकाउंट काे लिंक करने का तरीका


पहले प्राइमरी डिवाइस में मौजूद फोन में व्हाट्सऐप को ओपेन करें।
व्हाट्सएप ओपन होने के बाद आपको ऊपर की तरफ 3 डॉट दिखाई देंगे। 
ऑप्शन पर आपको लिंक डिवाइस का ऑप्शन दिखेगा।
Link a New Device पर क्लिक करने के बाद ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। 
विंडोज डेस्कटॉप ऐप या व्हाट्सऐप वेब पर नजर आने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करें।
क्यूआर कोड स्कैन होते ही आपका व्हाट्सएप दूसरे डिवाइस पर लिंक हो जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static