शान बढ़ा देगी कांजीवरम साड़ी, साउथ इंडियन ब्राइडल ही नहीं आप भी कर सकती हैं इसे Try

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2023 - 05:02 PM (IST)

शादी की बात चलते ही आंखों के सामने भारी- भरकम लहंगे आ जाते हैं। ये लहंगे खूबसूरती तो बढ़ाते हैं साथ में दुल्हन के लिए कई परेशानियां भी खड़ी कर देते हैं। अगर आपको भी भारी लहंगे पहनने से डर लगता है तो आप साउथ इंडियन ब्राइड्स के कुछ लुक दिखाने जा रहे हैं, जिन्होंने साड़ी पर भरोसा करते हुए अपनी खूबसूरती पर चाद चांद लगाने का काम किया। 

PunjabKesari
खूबसूरत और परफेक्ट दुल्हन बनने के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण होता है कपड़ों का स्टाइल और ज्वेलरी पहनने का तरीका। साउथ इंडियन ब्राइडल इस मामले में सबसे आगे हैं। उनके लुक को शानदार बनाने में सबसे अहम रोल होता है पारंपरिक कांजीवरम साड़ी का।

PunjabKesari
खूबसूरत कांजीवरम सिल्क की साड़ी दुल्हन के लुक ना सिर्फ परफेक्ट बनाती है बल्कि यह काफी आरामदायक भी होती है। कांजीवरम साड़ी सबसे महंगी साड़ियों में से एक होती है, लेकिन इस सब के बावजूद इनकी डिमांड बेहद है।  

PunjabKesari
वैसे तो शादी के दिन दुल्हनों के सिर पर पल्लू रखा जाता है, लेकिन साउथ इंडिया में बालों को गजरे और अलग- अलग जूलरी से सजाया जाता है। दरअसल  इस तरह की खूबसूरत साड़ियों के सामने सभी चीजें फेल हैं। 

PunjabKesari
सिर्फ साड़ी ही नहीं साउथ इंडियन ब्राइडल ब्लाउज का भी बेहद खास ध्यान रखती हैं।  खूबसूरत कांजीवरम साड़ी के साथ भारी डिजाइन का ब्लाउज पूरे लुक को रॉयल बनाने का काम करता है।

PunjabKesari
बहुत से लोगों को यह लगता है कि कांजीवरम साड़ी अपने डिजाइन की वजह से भारी होती है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। कांजीवरम साड़ी हमेशा वजन में हल्की होती है। इन साड़ियों का टेक्सचर काफी सॉफ्ट होता है। इन साड़ियों पर हैवी जरी वर्क होता है और खास बात यह है कि कोई  कांजीवरम साड़ी हर रंग भी कमाल ही लगती है। 

PunjabKesari

कांजीवरम साड़ी के साथ एंटीक ज्वेलरी ब्राइडल लुक को पूरा करने का काम करती है। इसकी एक और खासियत यह है कि ये इसे शादी के बाद भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static