न्यूजीलैंड की PM को भी हुआ कोरोना, बोली- काफी कोशिश के बाद भी मैं बच नहीं पाई

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 02:46 PM (IST)

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न भी कोरोना की चपेट में आ गई हैं। उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पर रिपोर्ट शेयर कर  कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी दी। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि-  बचाव की हर संभव कोशिश करने के बावजूद मैं अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तरह कोरोना पॉजिटिव हो गई हूं।

PunjabKesari
जैसिंडा अर्डर्न ने साथ ही यह भी दावा किया कि  वह इस महीने के अंत में अमेरिका की व्यापार यात्रा करने और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में संबोधन देने की अपनी योजना पर कायम हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा-   वह अगले हफ्ते की जाने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं की घोषणा से जुड़े कायक्रमों में शामिल न हो पाने को लेकर निराश हैं। इनमें सरकार के वार्षिक बजट से लेकर ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन में कटौती की योजना शामिल है।

PunjabKesari

अर्डर्न ने लिखा- मैं वहां व्यक्तिरूप से उपस्थित नहीं हो सकती, लेकिन मैं टीम के संपर्क में रहूंगी और अपने विचार साझा करूंगी।” पूर्ण टीकाकरण करा चुकीं अर्डर्न बीते रविवार से ही अपने वेलिंगटन स्थित आवास में क्वारंटीन हो गई है।  उन्होंने अपने मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण क्वारंटीन होना का फैसला किया था।

PunjabKesari

न्यूजीलैंड में घोषित नए स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों के तहत परिवार के किसी सदस्य के संक्रमित होने पर उससे जुड़े सभी लोगों के लिए सात दिन क्वारंटीनमें रहना अनिवार्य है। अर्डर्न ने बताया कि शुक्रवार रात किए गए रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनमें हल्के संक्रमण के संकेत मिले थे। हालांकि, इसके बाद जब उन्होंने शनिवार सुबह दोबारा जांच कराई तो संक्रमण का स्तर बढ़ा हुआ आया। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी तीन साल की बेटी नेव भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static