घर में नहीं होगी पैसे की तंगी Garden में लगाएं नागकेसर का पौधा

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 03:45 PM (IST)

पेड़-पौधे घर में लगाने से आपके घर की सुंदरता और भी बढ़ जाती है। बहुत से लोगों को पेड़-पौधे लगाने का शोक होता है। वास्तु में भी पेड़-पौधों का बहुत ही महत्व होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नागकेसर का पौधा आपके घर की मुश्किलों को हल करने में मदद कर सकता है। ये आपको मान-सम्मान दिलाने के साथ-साथ पैसों की तंगी को भी दूर करता है। तो चलिए बताते हैं आपको नागकेसर के पौधे से जुड़े कुछ फायदों के बारे में...

PunjabKesari

आर्थिक तंगी में सहायक

घर में पैसे की कमी का कारण आपके घर में होने वाला वास्तु दोष भी हो सकता है। वास्तु के कारण भी आपके घर में परेशानी खड़ी हो सकती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप कोई भी महीने के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार की रात्रि के समय में तिजोरी या फिर अलमारी में रख दें। इससे आपके घर में धन की वृद्धि होगी। 

PunjabKesari

भगवान शिव को करें अर्पित 

भगवान शिव को नागकेसर बहुत ही भाता है। आप  सोमवार के दिन या फिर सावन के महीने में शिवलिंग पर नागकेसर चढ़ाएं। इससे भोलेनाथ आपकी सारी मनोकामना पूरी करेंगे। 

PunjabKesari

वास्तु दोष दूर करने के लिए

घर में पॉजिटिव  एनर्जी लाने के लिए आप नागकेसर की लकड़ी से हवन करें। इसके धुएं से घर का सारा वातावरण शुद्ध हो जाएगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार ये आपके घर में वास्तु दोष को दूर कर देगा। 

सुख-समृद्धि पाने के लिए 

यदि आप घर में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो भी आप नागकेसर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप पीले रंग के कपड़े में नागकेसर, हल्दी, सुपारी और तांबे का सिक्का बांधकर पूजा और पूरे विधि-विधान के साथ भगवान शिव को अर्पित करें। इसके बाद आप इसको उठाकर दुकान में रख लें। इससे आपको बहुत ही मुनाफा मिलेगा। 

बिजनेस में होगी तरक्की 

मेहनत करने के बाद भी कभी-कभार बिजनेस में लाभ नहीं मिल पाता। इसके लिए आप कोई शुभ मुहूर्त में निर्गुण्डी की जड़, नागकेसर का फूल और पीले सरसों के दाने एक साफ कपड़े में डालकर पोटली में बांध लें। इसे अपने ऑफिस में या फिर दुकान में रख  दें। आपके बिजनेस में तरक्की होगी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static