बुधवार को जरूर करें ये खास उपाय, दुखों का होगा नाश और खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 05:07 PM (IST)

हमारे हिन्दू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी और बुध देवता को समर्पित हैं। इस दिन जो भी भक्त पूरे मन से पूजा करता है उसे भगवान गणेश के साथ बुध देवता का भी आशीर्वाद मिलता है। सरस्वती माता की तरह बुध देवता भी ज्ञान के देवता हैं जिनकी पूजा करने से ज्ञान और धन दोनों बढ़ता हैं। कहा जाता है कि बुध राशि के लोग बहुत सुन्दर होते हैं। इस दिन भगवान गणेश भक्तों पर प्रसन्न होकर दुखों को हरते हैं और भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं। बता दें कि कोई भी शुभ कार्य करने से पूर्व श्री गणेश जी की पूजा की जाती है। ऐसी मानयता है कि बुधवार के दिन कुछ खास उपाय करने से धन की प्राप्ति होती है और दुखों का नाश होता है।

PunjabKesari

बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय

1 बेरोजगार घूम रहे है तो इस दिन प्रात: काल स्नान के बाद गणेश जी के मंदिर में दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से आपको जल्द ही कोई अच्छी खबर मिलेगी।
2 इस दिन स्नान के बाद भगवान गणेश को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगाएं। ऐसा करने से आपको धन की प्राप्ति होगी।
3 हर बुधवार गाय को हरी घास खिलाना न भूलें। गाय को घास खिलाने से गणेश जी प्रंसन होते है और दूसरा आपके घर में सुख-शांति व समृद्धि बनी रहती है।
4 बुधवार लक्ष्मी के आगमन का दिन है। इस दिन धन का भुगतान,माल या नगद राशि उधार में किसी को नहीं देना चाहिए। इससे धन आगमन में रुकावट होती है।
5 बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिंदूर चढ़ाएं। उन्हें सिंदूर चढ़ाने से व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं। ये परेशानियां आपकी नौकरी या घर किसी से भी संबंधित हो सकती हैं।
6 नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए शुक्ल पक्ष में बुधवार के दिन अपने घर की साफ-सफाई करने के बाद गणपति की सफेद रंग की प्रतिमा स्थापित करें। ऐसा करने से घर में रहने वाली सभी नकारात्मक शक्तियां व ऊपरी बाधाएं जैसे भूत-प्रेत आदि का प्रभाव खत्म हो जाता है।


PunjabKesari

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

static