साल का क्या कमाती और कौन सा बिजनेस संभालती है Mukesh Ambani की छोटी बहु Radhika Merchant?

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 05:27 PM (IST)

एक बार फिर अंबानी फैमिली सुर्खियों में हैं। इस बार भी अंबानी फैमिली की शादी के चर्चे हो रहे हैं और इस समय लाइमलाइट बटौर रहे हैं मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट। राधिका मर्चेंट की हाल ही में प्री-एंगेजमेंट मेहंदी सेरेमनी और इंगेजमेंट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। मेहंदी में राधिका ने जहां अबुजानी संदीप खौसला का हैवी मल्टीकलर लहंगा वियर किया था तो वही सगाई में वह गोल्डन कलर के लहंगे में बेहद खूबसूरत दिखाई दी। 

PunjabKesari

अंबानी फैमिली में राधिका-अनंत की शादी की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है हालांकि शादी की तारीख सामने नहीं आई है। राधिका खूबसूरत होने के साथ-साथ मल्टी टेलेंटड भी हैं। इसलिए तो छोटी सी उम्र में वह एक सफल बिजनेस वुमन है। बता दें कि राधिका शैला मर्चेंट और एनकोर हैल्थकेयर के सीईओ वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं।  राधिका का जन्म मुंबई में 18 दिसंबर 1994 को हुआ था। उनकी स्कूली शिक्षा मुंबई के ही कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल से हुई। मूल रूप से वह गुजराती हैं। उनका परिवार कच्छ से ताल्लुक रखता है। 

PunjabKesari
गुजरात के कच्छ की रहने वाली राधिका ने 8 साल तक भरतनाट्यम का प्रशिक्षण लिया है वह निभा आर्ट्स की गुरु भावना ठक्कर की शिष्या रही हैं। पिछले साल ही राधिका ने जियो वर्ल्ड सेंटर में स्टेज डांस परफॉरमेंस दी थी जिसे काफी सराहना भी मिली थी। राधिका ने न्यूयॉर्क से राजनीति और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की है और अभी वह एनकोर हैल्थकेयर में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की पोस्ट पर हैं। इस पोस्ट के जरिए वह परिवार का बिजनेस ही संभाल रही है और राधिका अपने पेरेंट्स की इकलौती संतान है और अनंत उनके बचपन के दोस्त हैं। 

PunjabKesari
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका अपने माता-पिता के साथ मुंबई वाले बंगले में ही रहती हैं और उनकी सालाना नेटवर्थ 2 मिलियन यूएस डॉलर है और नेट वैल्थ करीब 8 मिलियन यूएस डॉलर है। अभी वह करीब 28 साल की है और सफल रूप से बिजनेस लाइन में जुड़ चुकी हैं इसके अलावा वह कई एनजीओ से भी जुड़ी हुई हैं। राधिका फिटनेस फ्रीक हैं लेकिन उन्हें चॉकलेट खाना और कॉफी बहुत पसंद है। इसी के साथ वह एक ऐसी फाउनडेशन भी चलाती हैं जो जानवरों की देखभाल करती हैं। खैर अभी तो राधिका और अनंत की वेडिंग की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं फैंस को उनकी वेडिंग पिक्चर्स का इंतजार बेसब्री से है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static