पहली बार स्वस्थ महिला ने COVID पॉजिटिव बच्चे को दिया जन्म, चिकित्सक और वैज्ञानिक हैरान!

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 07:49 PM (IST)

पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है बुजुर्गों, नौजवानों के बाद अब गर्भवती महिलाओं के भी संक्रमित के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, एक स्वस्थ गर्भवती महिला ने कोरोना पॉजिटिव बच्चे को जन्म दिया है, जिसे देखकर डाॅक्टर भी अचंभित हो उठे। 
 

बतां दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी  में यह दुर्लभ केस सामने आने से  बीएचयू के चिकित्सक और वैज्ञानिक हैरान हैं और अब एक बार फिर से जांच करने की बात की जा रही है।  मामला वाराणसी के बीएचयू में स्थित सर सुंदर लाल अस्पताल का है जहां चंदौली की रहने वाली गर्भवती सुप्रिया प्रजापति ने एक कोरोना पाॅजिटिव बच्चे को जन्म दिया है।

PunjabKesari

मां की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव, तो नवजात बच्चा निकला पॉजिटिव 
सुप्रिया को बीएचयू में 24 मई को भर्ती कराया गया जिनकी रिपोर्ट कोरोना निगेटिव रही। 25 मई को सुप्रिया ने बच्चे को जन्म दिया। बच्चे की जांच की गई जिसमें बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

PunjabKesari
 

 बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं-
वहीं इस मामले पर डॉ. वीबी सिंह ने कहा कि ये दुर्लभ मामला है। फिलहाल बच्चा और मां दोनों स्वस्थ्य हैं, लेकिन एक बार फिर से बच्चे की कोरोना जांच की जाएगी। बता दें कि कोरोना से बनारस में हालात काफी सुधार की तरफ हैं।  उन्होंने बातायाकि एक्टिव मामले अब  लगभग 2 हजार के अंदर हैं, ऐसे में इस तरह का नया मामला बीएचयू के चिकित्सकों के लिए काफी हैरान कर रहा है. बहरहाल दोबारा जांच के बाद मामला और भी स्पष्ट हो पाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static