पति के मोबाइल फोन से परेशान हुई मीरा, अक्सर इसी वजह से टूट जाता है रिश्ता

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 06:28 PM (IST)

जब भी बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ियां की बात आती हैं तो शाहिद कपूर और उनकी बीवी मीरा का नाम सबसे पहले जहन में आता हैं क्योंकि भले ही दोनों की अरेंज मैरिज है लेकिन बीच की केमिस्ट्री कुछ और ही बयां करती हैं। यहीं वजह है कि उन्हें आइडियल कपल भी कहा जाता है लेकिन अब मीरा शाहिद से काफी खफा है जिसका जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया।

PunjabKesari

दरअसल, मीरा ने इंस्टा स्टोरी पर शाहिद कपूर की एक फोटो शेयर की है। फोटो में शाहिद के हाथ में फोन दिख रहे है जिसपर मीरा ने अपना गुस्सा जाहिर किया। मीरा की नजरों में अब शाहिद के लिए फोन ज्यादा जरूरी हो गया। मीरा की शिकायत है कि शाहिद घर पर जरूर है लेकिन फिर भी उनके बीच दूरियां। मीरा का कहना है कि फोन को उनसे ज्यादा प्यार मिल रहा है। भई, मीरा की यहीं शिकायत वाकई में चिंता वाली हैं क्योंकि आजकल फोन ही पति-पत्नी के रिश्ते में खलनायक की भूमिका निभा रहा है। दरअसल, ऐसा हमारा नहीं बल्कि एक रिपोर्ट का मानना है कि रिलेशनशिप को खराब करने में स्मार्टफोन का रोल बढ़ता जा रहा है। चलिए जानते है कैसे मोबाइल से बिगड़ रहे है पति-पत्नी के रिश्ते...

बढ़ने लगती है दूरियां 

सोशल मीडिया पर एक ऐसी बुरी लत है जिसकी हर अपडेट्स के लिए इंसान अपना फोन बार-बार चेक करता है या सारा दिन फोन पर ही लगा रहता है जिस वजह से उस व्यक्ति के पास पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का वक्त ही नहीं होता है जिससे कपल की आपसी दूरियां बढ़ने लगती हैं।

PunjabKesari

पार्टनर खुद को महसूस करता है इनसिक्योर 

जी हां, सारा दिन पति या पत्नी के हाथ में मोबाइल फोन देखकर पार्टनर खुद को यह सोच कर इनसिक्योर फिल करने लगता है कि कहीं उनका पार्टनर उन्हें धोखा तो नहीं दे रहा, कहीं वो किसी और के चक्कर में तो नहीं पड़ गया, तभी तो सारा दिन मोबाइल फोन से चिपा रहता है।

खत्म हो जाता है इमोशनल अटेचमेंट 

जाहिर है कि जब पति-पत्नी के बीच की दूरियां बढ़ेगी तो उनके बीच की अंडरस्टेंडिंग भी घटती जाएगी। आपसी प्यार भी खत्म होने लगता है जिससे रोमांटिक लाइफ भी असर पड़ता है। पति-पत्नी के बीच बात-बात पर झगड़ा रहने लगता है जिससे बात और भी बिगड़ी चली जाती है।

PunjabKesari

ध्यान रखे कि पार्टनर की  एक जादू की झप्पी आपको जो सुकून दे सकती है वो मोबाइल फोन नहीं। जो पार्टनर के साथ बैठकर गप्पे मारने या चुटकुले सुनाने में हंसी है वो ऑनलाइन जॉक्स या वीडियो में कहा। इसलिए मोबाइल और सोशल मीडिया का यूज करें मगर लिमिट में। पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं क्योंकि वहीं आपका फुल टाइम व बेस्ट पार्टनर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static