लड़कियां अपने बैग में जरूर रखें ये खास पानी, स्किन को होंगे ढेरों फायदे

punjabkesari.in Saturday, Jul 11, 2020 - 10:03 AM (IST)

महिलाएं जब भी कहीं बाहर जाती हैं तो उन्हें अपनी स्किन का ख्याल सबसे पहले आता है इसलिए अपनी स्किन को साफ रखने के लिए और प्रदूषण से बचने के लिए वो अपने बैग में टोनर या चेहरे को साफ करने के लिए रिमूवर अपने पास जरूर रखती हैं ताकि उनकी स्किन या उनका चेहरा साफ रहे लेकिन आपको अपने बैग में इतनी सारी चीजें रखने की जरूरत नहीं है। आप अपने साथ सिर्फ मिस्लर वॉटर ही रखें जो कि टॉनर और रिमूवर दोनों का काम करता है। 

PunjabKesari

क्या है Micellar Water? 

मिस्लर वॉटर आम पानी से अलग होता है और आज कल तो ये महिलाओं की पहली पंसद बन रहा है। अगर हम स्किन एक्सपर्टस की मानें तो उनके मुताबकि ये पानी त्वचा की गंदगी को अच्छे से खींच लेता है। इस पानी का यूज करने के बाद आपकी स्किन साफ और फ्रेश हो जाती है। तो चलिए आपको मिस्लर वॉटर को यूज करने के फायदे बताते हैं। 

सभी स्किन टाइप के लिए है बेस्ट 

मिस्लर वॉटर की एक ये खूबी है कि इस पानी में ऐसी कोई चीज नहीं होती है जो आपकी स्किन में जलन पैदा करे। ये वॉटर हर स्किन टाइप के लिए बेस्ट है। चाहे आपकी स्किन ड्राई हो, ऑयली हो चाहे कोई भी स्किन टाइप हो ये हर एक के लिए बेस्ट है। 

PunjabKesari

स्किन को करता है एक दम क्लीन 

अगर आप के फेस पर मुंहासे है या फिर उनके निशान आपके चेहरे पर रह गए हैं तो ये वॉटर आपकी स्किन के लिए बेस्ट है। इससे आपके फेस पर ब्लैकहेड्स कम होते हैं और मुहांसों को भी आराम मिलता है। 

गंदगी और तेल को करे अच्छे से साफ

अगर आप ने अपने चेहरे पर हैवी मेकअप किया है तो भी आप मिस्लर वॉटर का यूज कर सकती हैं। ये वॉटर आपकी स्किन से सारी गंदगी और तेल को निकाल देता है और आपके चेहरे को फ्रेश लुक देता है। 

PunjabKesari

फेसवॉश की तरह करता है काम 

महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी तब होती है जब वो ट्रेवल कर रही होती हैं ऐसे में मिस्लर वॉटर ट्रेवलिंग में भी आपकी फेसवॉश की तरह हेल्प करेगा और आपकी स्किन को साफ रखेगा। इतना ही नहीं आप अगर किसी ऐसी जगह पर जा रहीं जहां पानी कम हो सकता है तो भी आप अपने बैग में मिस्लर वॉटर रख सकती हैं। 

नहीं करता चेहरे को ड्राई 

फेसवॉश के बाद कईं बार हमारी स्किन ड्राई हो जाती है जिसके बाद हमें क्रीम या मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करना पड़ता है लेकिन मिस्लर वॉटर का इस्तेमाल करने से आप का चेहरा ड्राई नहीं होगा क्योंकि इसका इस्तेमाल मॉइस्चराइजर के रूप में भी किया जाता है जिससे आपकी स्किन ड्राई नहीं होती। 

PunjabKesari

कैसे करें इसका इस्तेमाल 

मिस्लर वॉटर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है। अपने चेहरे पर लगाने के लिए आप एक कॉटन पैड लें उसपर मिस्लर वॉटर डालें और अपने फेस पर अच्छी तरह लगाएं जिससे आपकी स्किन साफ और फ्रेश रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static