कोरोनाकाल में पड़ गई है शादी की डेट, तो इन टिप्स को फाॅलो कर बनाएं स्पेशल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 06:14 PM (IST)

एक तरफ देश में कोरोना की दूसरी लहर का कहर औऱ दूसरी तरफ शादियों का सीज़न, ऐसे में लोग इस कशमकश में है कि बच्चों की शादियां कैसे की जाएं। देश के कुछ राज्यों में तो स्थिति इतनी गंभीर है, कि वहां लाॅकडउन लगाना पड़ गया है। मगर कुछ जगहों पर नियमों का पालन करने के साथ लोग न्यू नॉर्मल के आदि हो रहे हैं।  लेकिन अगर आपके घर में भी किसी की शादी है और ऐसे में आपको समझ नहीं आ रहा हैं कि कैसे अरेंज़मेट करें तो हम आपकों कुछ ऐसे सुझाव देने जा रहे हैं जिन्हें फाॅलो कर आप उस दुविधा को दूर कर सकतें हैं। तो आईए जानते हैं कोरोना काल में शादी से जुड़े कुछ टिप्स के बारे में- 
 

शादी की डेस्टीनेशन कैसी हो- 
अगर आपके शहर में कोरोना की स्थिति ज्यादा गंभीर बनीं हुई हैं तो ऐसे में वहां के नियमों के साथ अपनी शादी के लिए वेन्यू का सेलेक्शन करना होगा। कोरोना प्रकोप से बचने के लिए आप शादी के लिए ऐसी जगह का चुनाव करें जो खुले एरिया में हो जैसे कि पार्क, ओपन एरिया आदि लेकिन ध्यान रखें कि पहले इस जगह की अच्छे से सैनिटाईज़ करवाएं। 


PunjabKesari

शादी में आने वाले मेहमानों की गिनती-
कोरोना काल में होने वाली शादी में सबसे ज्यादा समस्या मेहमानों की हैं, कि ऐसे में किसे छोड़े और किसे बुलाएं। यह होस्ट के लिए सबसे बड़ी चुनौती है।   लेकिन कोरोना को मद्देनज़र रखते हुए आप शादी में सिर्फ करीबी मेहमानों को ही शामिल करें तो बेहतर होगा। वहीं आप यह भी ध्यान रखें कि कोरोना से जुड़े गाइडलाइन्स के अनुसार आप कितने लोगों को फंक्शन में शामिल कर सकते हैं।
 

शादी का मेन्यू कैसा हो- 
कोरोना के बढ़ते प्नकोप में सबसे जरूरी है हमारी हैल्थ का स्वस्थ होना। लेकिन अगर शादी का माहौल है तो खाना-पीना जोरों-शोरों से चलता हैं । लेकिन इस बार हमें थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। गेस्ट के खाने-पीने की प्लानिंग बहुत ही सावधानी से करनी होगी। आप साफ़ सफाई के साथ इसका अरेंजमेंट कराएं और ऐसे लोगों को ही केटरिंग की जिम्मेदारी सौंपे जो सफाई का पूरा ध्यान रखे। ऐसे में आप चाहें तो घर में होने वाले छोटे फंक्शन के लिए पैक्ड फूड भी अरेंज कर सके हैं।


PunjabKesari
 

शादी में मिठाईयों के साथ मास्क और सैनिटाइजर भी दें- 
कोरोना काल में होने वाली शादी अपने आप में एक इतिहास हैं। अकसर हम शादी में लोगों का मिठाई खिला कर मुंह मिठा करवाते हैं लेकिन इस बार आपकों अपना और मेहमानों का खास ख्य़ाल रखना होगा। ऐसे मेंफंक्शन में खाने-पीने के काउंटर्स भले ही कम हो लेकिन सैनिटाइजर का प्रबंध जरूर करें। इवेंट वेन्यू के एंट्री पर सैनिटाइजर का इंतजाम जरूर करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static