आज मेरी जिंदगी का बेहद अनमोल दिन... दुल्हन बनी मलाला यूसुफजई ने शेयर की शादी की तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 09:26 AM (IST)

नोबेल पुरस्कार विजेता और लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज उठाने वाली मलाला यूसुफजई विवाह के बंधन में बंध गई हैं। उन्होंने खुद ट्विटर पर फोटो शेयर कर अपनी शादी का ऐलान किया है। इन तस्वीरों में वह बेहद खुश नजर आ रही हैं। विवाह की जानकारी मिलने पर लोग उन्हें बधाई और शुभकामना संदेश भेज रहे हैं।

PunjabKesari

यूसुफजई ने ट्वीट किया कि- आज मेरी जिंदगी का बेहद अनमोल दिन है। मैं और असर जीवनभर के साथी बन गए हैं। हमने अपने परिवारों की मौजूदगी में बर्मिंघम में निकाह किया। हमें आशीर्वाद दीजिए। हम आगे का रास्ता साथ मिलकर तय करने के लिए उत्साहित हैं। मलाला के पति  असर मलिक पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में जनरल मैनेजर हैं। 

PunjabKesari
इससे पहले मलिक  पाकिस्‍तान सुपर लीग के लिए काम करते थे। उन्होंने एक प्‍लेयर मैनेजमेंट एजेंसी का संचालन भी किया है। मलिक ने लाहौर यूनिवर्सिटी आफ मैनेजमेंट साइंसेज से 2012 में इकोनॉमिक्‍स और पॉलिटिकल साइंस में बैचलर्स डिग्री ली है। याद हो कि  पाकिस्तान की मानवाधिकार कार्यकर्ता यूसुफजई को लड़कियों की शिक्षा के लिए बिना किसी खौफ के आवाज उठाने के लिए स्वात घाटी में 2012 में तालिबानी आतंकवादियों ने उस वक्त गोलियां मारी थीं, जब वह स्कूल से घर लौट रही थीं।

PunjabKesari
 बेहतर इलाज के लिए यूसुफजई को इंग्लैंड के शहर बर्मिंघम लाया गया था। ठीक होने के बाद यूसुफजई ने फिर से स्कूल जाना शुरू किया और जून 2020 में उन्होंने ऑक्सफोर्ड से स्नातक किया। इस दौरान भी वह लड़कियों की शिक्षा और उनकी बेहतरी के लिए आवाज उठाती रहीं।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vaneet

Recommended News

Related News

static