मलाइका-अरबाज के तलाक पर ऐसा था बेटे का रिएक्शन, हर बच्चे को समझनी चाहिए यह बात

3/14/2021 1:53:57 PM

मलाइका और अरबाज बॉलीवुड की वो जोड़ी जिसे फैंस ने खूब प्यार दिया। फैंस दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद करते थे लेकिन अरबाज और मलाइका का रिश्ता बहुत से कारणों के चलते टूट गया और दोनों हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए। खबरों की मानें तो शादी के 18 साल बाद जब दोनों ने अलग होने का फैसला लिया तो फैंस को भी इस खबर के बाद काफी झटका लगा था। वहीं देखा जाए तो ऐसे रिश्तों में बच्चों पर भी गहरा असर पड़ता है। आखिर दुनिया का कौन का बच्चा चाहेगा कि उनके पेरेंट्स की राहें अलग हो? इस टूटते रिश्ते में अगर कपल दुख सहता है तो साथ ही बच्चे को भी वही चीज फेस करनी पड़ती है। 
PunjabKesari

हालांकि बात मलाइका की करें तो एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि तलाक के बाद बेटे अरहान का इस सारी स्थिति पर क्या रिएक्शन क्या था? अरहान का रिएक्शन सुनकर बहुत से बच्चे हैं जो इससे खुद को रिलेट करेंगे, जो इन सभी चीजों को फेस कर चुके हैं। 

मलाइका-अरबाज के अलग होने पर ऐसा था बेटे का रिएक्शन 

 अरबाज से तलाक के बाद बेटे अरहान की कस्टडी मलाइका के पास ही रही। अपने एक इंटरव्यू में मलाइका ने इस पर बात करते हुए बताया था कि इस पर अरहान का क्या रिएक्शन था। मलाइका ने बताया था कि बेटे ने इस पर कहा था कि मॉम आपको खुश देखकर मैं बहुत खुश हूं।' वहीं मलाइका ने यह भी कहा था कि उस समय उनके और अरबाज में जो हो रहा था उससे अरहान अच्छी तरह से वाकिफ था और उसे किसी बारे में बताने की जरूरत नहीं थी। वहीं अरबाज के साथ रिलेशन खत्म हुआ तो मलाइका का नाम एक्टर अर्जुन कपूर के साथ जुड़ा और दोनों अपने रिलेशन पर खुल कर बात भी कर चुके हैं। वहीं मलाइका ने यह भी बताया था कि इस पर अरहान ने कहा था मैं बहुत खुश हूं कि अब सब पहले से खुश हैं ।'

बच्चों पर पड़ता है असर 

PunjabKesari

अब ऐसा सिर्फ मलाइका के साथ ही नहीं बल्कि हर उस महिला के साथ होता है। बच्चे  पिता से ज्यादा मां के ज्यादा करीब होते हैं। लगातार घर में बढ़ते लड़ाई झगड़े के कारण बच्चों के विकास पर भी काफी असर पड़ता है इसलिए जितना हो सके आप बच्चे के सामने इन बातों को न करें क्योंकि इससे उनकी मानसिकता पर काफी प्रभाव पड़ता है। 

अरहान की तरह हर बच्चे का रिएक्शन होता यही 

असल में रिश्ता तब टूटता है जब दो लोग एक दूसरे के साथ खुश नहीं रह पाते हैं और मलाइका-अरबाज के अलग होने पर भी अरहान का यह रिएक्शन आना कि वह अपनी मां को खुश देखकर खुश हैं। अब अरहान की जगह ऐसे कईं बच्चे हैं जिन्होंने पेरेंट्स में इस चीज को होता देखा है और बच्चे यही चाहते हैं कि अगर पेरेंट्स अलग हो भी रहे हैं लेकिन वो हमेशा खुश रहें। 

बच्चों के दिमाग में न डाले गलत बात 

तलाक के बाद जितना मुश्किल कपल के लिए रहना होता है उससे कईं ज्यादा मुश्किल बच्चों के लिए होता है क्योंकि बच्चों को अपने दोस्तो की भी कईं बातों का जवाब देना पड़ता है। इसलिए तलाक के बाद बच्चा चाहे मां के पास रह रहा है या फिर पिता के पास दोनों को ही बच्चों को एक दूसके के प्रति गलत बातें या फिर ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए जिससे बच्चा अपने माता-पिता दोनों से ही दूर हो जाए। 

आपका इस पर क्या कहना है हमें कमेंट करके बताना न भूलें। 


Content Writer

Janvi Bithal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static