Parlour से नहीं खुद करें अपना Party Makeup, वो भी मिनटों में

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 01:28 PM (IST)

पार्टी या फंक्शन में जाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर खास मेकअप करवाती हैं। मगर, कुछ महिलाओं के पास पार्लर जाने का समय या बजट नहीं होता। ऐसे में आप घर पर ही कुछ आसान स्टेप में मेकअप करके पार्लर जैसा मेकअप कर सकती हैं। यहां हम आपको कुछ आसान स्टेप बताएंगे, जिससे आप खुद ही पार्लर जैसा परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं वो भी मिनटों में।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

स्टेप 1:

मेकअप दिनभर टिका रहे इसलिए ब्यूटीशियन बढ़िया क्वालिटी का प्राइमर या सीरम लगाती हैं लेकिन आप इसकी जगर एलोवेरा जेल भी लगा सकती हैं। एलोवेरा जेल ना सिर्फ स्किन के लिए अच्छा है बल्कि इससे मेकअप भी लंबे समय तक टिका रहता है।

स्टेप 2:

इसके बाद चेहरे पर फाउंडेशन, बीबी या सीसी क्रीम अप्लाई करें। इसके डॉट्स लगाकर ब्यूटी ब्लैंडर से अच्छी तरह मिक्स कर लें। ब्यूटी ब्लैंडर को यूज करने से कुछ देर पहले पानी में भिगो दें और फिर निचोड़कर अच्छी तरह यूज करें। इससे चेहरे पर पैचेस नहीं पड़ेंगे।

स्टेप 3:

अगर चेहरे पर डार्क स्पॉट्स , झाइयां या पिंपल्स के निशान आदि हैं तो कंसीलर लगाएं। इससे दाग-धब्बे छिप जाएंगे।

PunjabKesari

स्पेट 4:

इसके बाद काजल की मदद से आईब्रो को शेप दें। अगर आईब्रो सेट नहीं होगी तो आप कितना भी मेकअप कर लें वो अच्छा नहीं लगेगा। इसके बाद आप आंखों पर डाई फाउंडेशन लगाकर ड्रैस के साथ मैचिंग आईशैडो लगाएं। फिर आईलाइनर, काजल व  मस्कारा अप्लाई कर लें। आप चाहे तो कलरफुल आईलाइनर भी अप्लाई कर सकती हैं।

स्टेप 5:

अब बारी आती है होंठों की... सबसे पहले पेंसिल लाइनर से होंठों को शेप दें और फिर ड्रेस के हिसाब से लिप शेड लगाएं। ध्यान रखें कि लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर फाउंडेशन लगा लें, ताकि वो दिनभर टिकी रहे।

स्टेप 6:

इसके बाद चिकबोन्स पर गोल्डन हाइलाइटर और गालों पर पिंक ब्लशर लगाएं। अब हेयरस्टाइल बनाकर ड्रैस के हिसाब से मैचिंग बिंदी, ज्वैलरी कैरी करें। लीजिए अब आप पार्टी में जाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static