'इसकी वजह से मेरी बहन का घर टूटा', जब बीमार बीवी को छोड़ माधुरी को चाहने लगे थे Sanjay Dutt!

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 03:53 PM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में शादी के बाद एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर होना आम बात है। ऐसे कई एक्टर रहे हैं जिन्होंने शादीशुदा होते हुए भी दूसरी महिला के साथ संबंध रखे। यहां तक कि कुछ ने तो बिना पहली पत्नी को तलाक दिए दूसरी शादी भी कर ली जैसे कि धर्मेंद्र। इस लिस्ट में संजय दत्त का नाम भी शामिल है। शादीशुदा संजय दत्त ने भी माधुरी दीक्षित के प्यार में अपनी खुशहाल जिंदगी को तहस-नहस कर दिया।

माधुरी के लिए संजय दत्त ने छोड़ दिया था बीमार बीवी का साथ

जी हां, संजय दत्त माधुरी दीक्षित के प्यार में इस कदर पागल थे कि उन्होंने अपनी बीमार बीवी को भी इग्नोर किया। दरअसल, संजय दत्त ने पहली शादी की थी एक्ट्रेस रिचा शर्मा से। रिचा और संजय की एक बेटी भी है त्रिशाला दत्त। रिचा शर्मा और संजय दत्त की शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही थी कि इसी बीच एक्टर माधुरी दीक्षित के नजदीक आ गए। संजय और माधुरी ने 'खलनायक' और 'साजन' समेत कई फिल्मों में काम किया था। साथ में काम करते ही इन दोनों के बीच अफेयर शुरु हुआ हालांकि इस कपल अपने प्यार को कभी मीडिया के सामने कबूला नहीं था। लेकिन हर तरफ इनके प्यार के चर्चे थे। माधुरी तो संजय दत्त पर इस कदर फिदा थी कि हर इंटरव्यू में उन्हीं के गुणगान गाती थी। उन्होंने तो कई बार संजय को अपना फेवरेट पार्टनर भी बताया।
PunjabKesari

शादीशुदा होते हुए भी आया माधुरी पर दिल

रिपोर्ट्स की माने तो शादीशुदा होते हुए भी संजय दत्त माधुरी से शादी करना चाहते थे। उस वक्त खबरे तो यह भी सुनने को मिल रही थी कि संजय रिचा को तलाक देकर माधुरी से शादी करेंगे। यहां आपको बता दें कि जब संजय और माधुरी के बीच रोमांस चल रहा था उस वक्त एक्टर की पत्नी रिचा शर्मा अमेरिका में अपना इलाज करवा रही थी। रिचा कैंसर से पीड़ित थी। उन्हें ब्रेन ट्यूमर था इसी के इलाज के लिए वो अमेरिका गई हुई थी। जब उन्हें माधुरी और संजय के बीच की बढ़ती नजदीकियों के बारे में पता चला तो वो फ़ौरन अपना इलाज छोड़कर मुंबई वापस लौटी।

उस वक्त रिचा शर्मा पूरी तरह से टूट गई थी कि क्योंकि जिस इंसान से उन्होंने बेइंतहा प्यार किया उसी की जिंदगी में दूसरी औरत आ गई थी लेकिन फिर भी वो किसी तरह अपनी शादी को बचाना चाहती थी। खबरों की माने तो उन्होंने संजय से साफ पूछा कि क्या वो उन्हें तलाक दे देंगे इसपर एक्टर ने उन्होंने कहा था कि वह उन्हें कभी तलाक नहीं देंगे। उस वक्त रिचा यही चाहती थी कि वो बस संजय के साथ रहे लेकिन 15 दिन बाद ही उन्हें अमेरिका अपने इलाज के लिए वापिस जाना पड़ा। एक इंटरव्यू में रिचा शर्मा ने अपना दर्द बयां करते हुए बताया था कि जब वह इंडिया आईं तो संजय दत्त ने उनके साथ बुरा बर्ताव किया।

माधुरी पर संजय दत्त की साली ने निकाला था गुस्सा

उस वक्त रिचा शर्मा ने कहा था, 'मैं संजय दत्त को दिल और जान से चाहती हूं। मैं हमेशा उनके साथ खड़ी रहूंगी। लेकिन जब मैं इंडिया उनसे मिलने आई तो वह मेरे साथ बहुत गलत तरीके से पेश आए।' बता दें कि रिचा शर्मा हमारे बीच में नहीं है। उनकी साल 1996 में मौत हो गई थी। रिचा की बहन एना शर्मा ने माधुरी दीक्षित को भला-बुरा कहा था। यहां तक कि उन्होंने माधुरी को घर तोड़ने वाली तक कह दिया था। इंटरव्यू में रिचा की बहन ने माधुरी दीक्षित पर अपना गुस्सा निकालते हुए कहा था, 'माधुरी में बिल्कुल इंसानियत नहीं है। माधुरी को कोई और भी मिल सकता था। लेकिन उन्होंने एक ऐसे लड़के को चुना जो पहले से शादीशुदा था। उनकी वजह से न केवल मेरी बहन का घर टूटा बल्कि वह आज पूरी तरह तन्हा जिंदगी जी रही हैं।'
PunjabKesari

कहा जाता है कि संजय ऋचा शर्मा को आखिरी बार देखने भी नहीं पहुंचे। वही संजय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनके और ऋचा के अलग होने की वजह ऋचा के परिवार वाले थे। वही संजय ऋचा शर्मा से भी अलग हो गए और माधुरी से भी उनकी शादी नहीं हुई। माधुरी के परिवार वाले संजय के साथ उनकी शादी के सख्त खिलाफ थे। जब संजय दत्त का 1993 में हुए मुंबई बम ब्लास्ट में नाम आया था तब माधुरी ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया था।  यही नहीं उन्होंने संजय के साथ अपना अफेयर और लिंकअप होने की खबरों को झूठा कहा था।

फिलहाल संजय और माधुरी दोनों ही अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुश है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Related News

Recommended News

static