कपूर खानदान की सबसे बड़ी लाडली फिर भी दिन-रात टॉर्चर सहा, पति ने कहा- ''एक नंबर की लालची'' !!

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2022 - 03:59 PM (IST)

कपूर खानदान की पहली लाडली जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए सालों की परंपरा को तोड़ दिया था। कपूर फैमिली की बहू-बेटियों को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी लेकिन करिश्मा कपूर ने अपने काम और काबिलियत से खुद की अलग पहचान भी बनाई। सुपरहिट फिल्में देने वाली करिश्मा कपूर बॉलीवुड के नामी खानदान से ताल्लुक रखती हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने घरेलू हिंसा, एक नाकाम शादी का दर्द सहा। चलिए आज आपको करिश्मा कपूर की लाइफ से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताते हैं। 

PunjabKesari

25 जून 1974 में बॉलीवुड एक्टर रणधीर कपूर और बबीता कपूर के घर जन्मी करिश्मा कपूर ने मुंबई से ही अपनी स्कूलिंग की। एक्टिंग उनके खून में ही थी। उनके दादा-परदादा और बाकी परिवार का इंडस्ट्री में काफी योगदान रहा है। करिश्मा को भी एक्टर बनने का शौक था। साल 1991 में फिल्म प्रेम कैदी से उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा उसके बाद बैक-टू बैक फिल्में दी। उनकी हिट फिल्मों में राजा हिंदुस्तानी, दिल तो पागल है, राजा बाबू, दुलारा, कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, जुड़वा, बीबी नंबर 1 जैसी कई बड़ी फिल्में रही। राजा हिंदुस्तीन के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड, दिल तो पागल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस जी सिने अवॉर्ड जैसे कई सम्मान मिले। 

PunjabKesari

बॉलीवुड के इतने बड़े खानदान की बेटी और इतनी बड़ी हीरोइन होने के बावजूद करिश्मा ने नरक भरी जिंदगी काटी जब उन्होंने 29 सिंतबर 2003 को अपने दोस्त संजय कपूर से शादी की थी। शादी के 13 साल बाद उन्होंने तलाक लिया। करिश्मा ने आरोप लगाए कि उन्होंने हनीमून से लेकर शादी के 13 वे साल तक वो वो दिन देखें जिस पर शायद आप यकीन ही ना कर पाए। 

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में करिश्मा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि, 'पति, उनकी सास और बाकी ससुराल वाले उन्हें टॉर्चर करते थे। हनीमून वाले दिन संजय ने अपने दोस्तों के साथ मेरी कीमत लगाई थी। मुझे अपने दोस्ते के साथ एक रात बिताने के लिए मजबूर किया था। जब मैं राजी नहीं हुई तो संजय ने मुझे टॉर्चर किया था। ये शादी उन्होंने मुझसे सिर्फ इसलिए की थी क्योंकि वो एक सेक्सफुल एक्ट्रेस थी और नजर सिर्फ पैसो करिश्मा के पैसों पर थी। संजय हमेशा फेमस और पब्लिक फिगर बनना चाहते थे क्योंकि खुद उनके पास ऐसा कोई हुनर नहीं था जिससे वह लोगों का ध्यान खींच सके। वह पॉपुलेरिटी पाने के लिए मुझे इस्तेमाल करना चाहते थे।'

PunjabKesari

करिश्मा ने अपनी सास पर आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रेग्नेंसी के वक्त उनके साथ बुरा बर्ताव किया गया। प्रेग्नेंसी के दौरान मेरी सास ने मुझे एक ड्रेस गिफ्ट की और उसे पहनने के लिए कहा लेकिन प्रेग्नेंसी की वजह मेरा वजन बढ़ चुका था इसलिए मैं उसे नहीं पहन पा रही थी। जिसके बाद संजय ने अपनी मां को मुझे थप्पड़ मारने के लिए कहा और उन्होंने मेरा शारीरिक शोषण किया। करिश्मा ने यह भी कहा था कि पति संजय एक अच्छे पिता नहीं बन पाए। जब उनका बेटा वियान बीमार था तो उन्हें बेटे की तबीयत से कोई लेना-देना नहीं था बस उनके लिए गोल्‍फ खेलना ज्यादा जरूरी था। सास आए दिन छोटी बात के लिए हाथ उठा देती थी जबकि संजय ने अपने छोटे भाई को मुझ पर नजर रखने के लिए कहा था।

PunjabKesari

हालांकि संजय कपूर ने भी करिश्मा पर आरोप लगाए थे कि करिश्मा ने उनसे पैसों के लिए शादी की। दरअसल, तलाक के वक्त एक्ट्रेस ने कहा था कि संजय उन्हें खर्च के लिए पैसे नहीं देते थे। जिसके बाद संजय ने भी दावा किया कि करिश्‍मा कपूर लालची हैं और उन्होंने शादी भी पैसों के लिए की। संजय और करिश्मा के बीच लड़ाई एक तो तलाक और दूसरी बच्चों की कस्टडी के लिए थी।

PunjabKesari

संजय कपूर के वकील ने उस वक्त कहा था, 'करिश्मा को खार इलाके में संजय कपूर का घर दिया गया है। इसके अलावा संजय कपूर ने बच्‍चों के लिए 14 करोड़ रुपए का बॉन्ड खरीद कर दिया है। सिर्फ इस बॉन्‍ड से हर महीने 10 लाख रुपए का ब्याज बनेगा।' संजय कपूर के परिवार ने शादी पर करिश्मा को जो भी गहने दिए थे, वो सब उन्ही के पास हैं।

PunjabKesari

इस तरह 2003 में उन्होंने रिश्ता तोड़ने का फैसला लिया और 2016 में उनका तलाक फाइनल हुआ जिसके बाद संजय ने बच्चों के लिए 10 करोड़ दिए।  साथ ही करिश्मा को रहने के लिए एक बंगला दिया गया। संजय कपूर अपने दोनों बच्चों की पढ़ाई का भी खर्च उठाते हैं। खैर अब दोनों के रास्ते अलग-अलग हैं। संजय ने तो शादी कर ली लेकिन करिश्मा कपूर सिंगल मदर ही रही। अब वह अपने बच्चों के साथ अलग रहती हैं और आए दिन स्पॉट हो ही जाती है। 

PunjabKesari

आपको पैकेज कैसा लगा हमें बताना ना भूलें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

Recommended News

static