Relationship Tips: पार्टनर से इन मामलों में खुलकर बोले झूठ, मजबूत होगा रिश्ता

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 03:15 PM (IST)

कहते हैं कि रिश्ता विश्वास पर टिका होता है। झूठ दो लोगों के बीच दूरी की वजह बन सकता है। इसलिए लोगों को झूठ बोलने से बचना चाहिए। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो पार्टनर से झूठ बोलने से दोनों के बीच विवाद बढ़ जाते हैं। कभी -कभी यह विवाद ब्रेकअप की वजह भी बन सकता है। अक्सर दोस्त या करीबी आपको सलाह देते हैं कि रिश्ते में किस तरह के झूठ नहीं बोलने चाहिए। इसलिए कुछ ऐसे झूठ है तो जो बिल्कुल भी अपने पार्टनर से नहीं बोलने चाहिए। हालांकि बाॅन्डिंग को मजबूत करने के लिए पार्टनर से सच कहना होता है और रिश्ते में ईमानदार रहना होता है लेकिन कभी- कभार झूठ बोलकर हम पार्टनर को किसी दुख से बचा सकते हैं।  यहां आपको ऐसे झूठ बताने जा रहे हैं, जो लोग अपने साथी से बोल सकते हैं।

खाने की तारीफ

अगर आपका पार्टनर आपके लिए कुकिंग करते हैं, तो उनके खाने की तारीफ करने में कोई बुराई नहीं। हो सकता है कि खाना उतना लजीज न हो लेकिन उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए सच बोलने की जगह झूठ कहने से रिश्ते में मिठास बनी रहती है। पार्टनर भी खुश हो जाता है। इसलिए पार्टनर के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए इस तरह का झूठ रिश्ते में बोला जा सकता है।

PunjabKesari

 तोहफा पसंद है

कई बार पार्टनर आपके लिए कोई ऐसा तोहफा ले आते हैं, जो हो सकता है कि आपको पसंद न आए। जैसे कोई शर्ट या ड्रेस पार्टनर आपके लिए लेकर आया हो, लेकिन आपको वह कपड़ा पसंद नहीं आ रहा हो, तो भी उनके सामने सच बोलने के बजाए खुशी खुशी उनके गिफ्ट को ले लें। तोहफे की बुराई करने के बजाए उनकी कोशिश की तारीफ करें।

PunjabKesari

नई चीज ट्राई करना

साथी अगर कोई नई चीज पहली बार ट्राई कर रहा है, तो कुछ गड़बड़ होने पर सच्चाई न बोलें। जैसे अगर वह पहली बार कोई ऐसी ड्रेस पहन रही है, जो उसने पहले कभी ट्राई नहीं की, तो उनका मजाक उड़ाने या उनपर हंसने की बजाए पार्टनर के लुक की तारीफ करें। अगर पार्टनर करियर स्विच कर रहा है, तो भविष्य को लेकर चिंता जताने या उनके फैसले के खिलाफ जाने के बजाए उनका साथ दें। हो सकता है कि आपको पार्टनर का फैसला पसंद न आए। आराम से आप उन्हें इस बारे में बोल सकते हैं, लेकिन पूरी तरह से सच न बोलकर थोड़ा झूठ बोलकर उनका मनोबल बढ़ाएं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static