‘आज से 79 साल पहले...’ लता जी ने पहली बार गाया था रेडियो पर गाना, ऐसा था पिता का रिएक्शन

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 10:55 AM (IST)

इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकार लता मंगेशकर जी दुनिया को अलविदा कह गई हैं। बता दें, 8 जनवरी को लता जी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती गई। देशभर में उनके ठीक होने की प्रार्थना की जा रही थी। कई दिनों से मुम्बई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। पहले तो उनकी सेहत में सुधार होने की खबरें आ रही थी। मगर कुछ दिनों से उनकी तबीयत फिर से बिगड़ने लगी। फिर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया लेकिन वे जिंदगी की जंग हार गई।

PunjabKesari


सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती थी लता जी

बता दें, सुरों की रानी लता थी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी। उन्होंने एक बार अपने ट्वीटर अकाउंट में अपना रोडियो पर पहली बार गाना गाने का 79 साल पुराना किस्सा शेयर किया था।

ट्वीट कर सुनाया था 79 साल पुराना किस्सा

दरअसल लता जी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट करके अपने रेडियो पर पहली बार गाने का अनुभव शेयर किया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उस दौरान इस पर आखिर उनके पिता का क्या रिएक्शन था। इस ट्वीट कर लता मंगेशकर ने लिखा था कि,आज से करीब 79 साल पहले 1941 को मैंने पहली बार रेडियो पर गाना गया था। उस दौरान मैंने दो नाट्यगीत गाए थे। मेरे पिताजी जी इनको सुनकर बहुत खुश हुए थे। तब पिता जी ने मेरी मां से कहा था कि लता को रेडियो पर सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई है। अब मुझे किसी बात की चिंता नहीं है।'

 

 

 


लता जी ने गाया 36 से ज्यादा रीजनल भाषाओं में गाना

सुरों की कोकिल नाम से मशहूर लता जी ने अपने नाम बहुत सारे अवॉर्ड किए। बता दें, उन्होंने 36 से भी अधिक रीजनल भाषाओं में 1000 से अधिक हिंदी फिल्मों में गाने गए, जो आज भी उनके फैंस की पसंद हैं और रहेंगे। इसके अलावा वे दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और भारत रत्‍न से भी नवाजी गई थी।

सोशल मीडिया पर रहती थी एक्टिव

बता दें, लता जी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी। वे अपने दोस्तों और कलाकारों के बर्थडे पर उन्हें विश करना कभी भी भूलती नहीं थी। इसके साथ ही देश के पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भी उनका खास रिश्ता था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static