Lagaan फेम एक्टर जावेद खान  ने दुनिया को कहा अलविदा, लंग फेलियर बना मौत का कारण

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 11:39 AM (IST)

ये नया साल खुशियों के साथ- साथ गम भी लेकर आया है। आए दिन मौत की खबरें सामने आ रही है, एक और दिग्गज एक्टर की मौत ने बॉलीवुड को गहरा सदमा दे दिया है। सुपरहिट फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी से लोगों का दिल जीतने वाले जावेद खान अमरोही अब नहीं रहे। फेफड़ों की खराबी के चलते 70 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। 

PunjabKesari

दूरदर्शन के लोकप्रिय धारावाहिक "नुक्कड़" के साथ ही "लगान" और "चक दे! इंडिया" जैसी चर्चित फिल्मों में अभिनय करने वाले जावेद खान का मंगलवार को एक अस्पताल में फेफड़ों की खराबी के कारण निधन हो गया।   उनके फिल्म निर्माता रमेश तलवार ने यह दुखद खबर सांझा की। रंगमंच और फिल्मों के दिग्गज अभिनेता अमरोही सांस लेने की बीमारी से पीड़ित थे और पिछले करीब एक साल से बिस्तर पर थे। 

PunjabKesari
तलवार ने  बताया कि   “जावेद खान का उपनगरीय मुंबई के सूर्या नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। उनका दोपहर में करीब एक बजे अस्पताल में निधन हो गया, उनके दोनों फेफड़े काम नहीं कर रहे थे।” थिएटर के दिनों से अमरोही के लगातार सहयोगी रहे अभिनेता अखिलेंद्र मिश्रा ने कहा कि '' वह लंबे समय से बीमार थे। 'वह रंगमंच की दुनिया में मेरे वरिष्ठ थे। वह 1970 के दशक से इप्टा (इंडियन पीपुल्स थिएटर एसोसिएशन) मुंबई के सक्रिय सदस्य थे।

PunjabKesari
अभिनेता का अंतिम संस्कार शाम साढ़े सात बजे ओशिवारा कब्रिस्तान में किया जाएगा। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) से स्नातक होने के बाद अमरोही 150 से अधिक फिल्मों और करीब एक दर्जन टीवी शो में छोटी लेकिन अहम महत्वपूर्ण भूमिकाओं दिखे। रंगमंच और फिल्म अभिनेता दानिश हुसैन ने ट्वीट कर शोक जताया। अमरोही के परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static