पंजाबी परिवार की करीना कपूर को खाने में पसंद पंजाबी फूड, इन चीजों को खाए बिना नहीं रह सकती Bebo!

2021-09-22T10:59:12.03

करीना कपूर खान की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में की जाती है। करीना अपनी एक्टिंग के साथ खूबसूरती व फिटनेस को लेकर भी लाइमलाइट में बनी रहती है। करीना 2 बच्चों की मां है लेकिन उनकी फिटनेस देखकर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है। करीना पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती है और उन्हें पंजाबी खाना भी बेहद पसंद है। खूब खाने के बाद भी करीना एकदम से फिट है लेकिन कैसे यह आज हम आपको बताते हैं।

करीना को दाल चावल, दही चावल, रोटी व सब्जी बेहद पसंद है। लोग कहते है कि चावले से वजन बढ़ता है लेकिन बेबो को जी भर करके चावल खाती है। करीना का मानना है कि चावल से वजन नहीं बढ़ता। करीना ने खुद कहा था कि “मुझे खिचड़ी खाना बेहद पसंद है और मैं अक्सर इसे अपनी डाइट में शामिल करती हूं।” करीना ने वेट लूस करने के बारे में यह भी बताया कि घर का बना हुआ खाना सबसे हेल्दी होता है। करीना ने अपनी जीरो फिगर डाइट के बारे में बताते हुए कहा कि “जब मैं शूटिंग करती थी तो मोमोज और थुपका बहुत खाती थी। यही मेरा सीक्रेट है।”इसके अलावा करीना ने यह भी कहा कि यदि आप किसी भी चीज को बैलेंस्ड वे में खाएंगें तो आपका वजन कंट्रोल रहेगा।

PunjabKesari

करीना अपने डाइट टाइम को लेकर काफी सतर्क है। वह समय पर ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करती है। शूटिंग पर हो या कही बाहर करीना अपने पास एक चीज जरूर रखती है और वो है मखाने। जी हां, मखाने का डिब्बा हमेशा बेबो के पास होता है। जब भी उन्हें भूख लगे तो जंक फ़ूड खाने की जगह वह इसे खा लेती है। इसे खाने से लंबे समय तक भूख का अहसास नहीं होता है। करीना मखानों को रोस्ट या बेक करके उन पर नमक डालकर खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

इसी के साथ फिटनेस के लिए बेबो सीढ़ियां चढ़ने-उतरने से लेकर पिलाटेस करती हैं। इसके अलावा पटौदी खानदान की बहू हफ्ते में कुछ दिन योगा और मेडिटेशन भी करती हैं। हफ्ते में 6 दिन एक्सरसाइ़ज और संडे को वो आराम फरमाती है। इसके अलावा मैडम 2 चीजों से दूर रहती है और वो है चाय और कॉफी। इसकी जगह बेबो मौसमी फलों का जूस, नींबू पानी, छाछ, लस्सी या नारियल पानी पीना पसंद करती हैं। साथ ही बेबो रात को सोने से पहले हल्दी वाला दूध पीना नहीं भूलती। इसके अलावा बेबो देसी घी बहुत खाती है। अब तो आप जान ही गए होंगे कि बेबो 2 बेटों की मां बनने के बाद भी कैसे फिट है।

PunjabKesari

अब चलिए एक नजर डालते है करीना के लाइफस्टोरी पर...करीना को इंडस्ट्री में 20 साल से ज्यादा हो गए है।  21 September 1980 को रणधीर कपूर और बबीता कपूर के घर जन्मी करीना फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती है। कपूर खानदान की लाडली करीना के ज्यादातर फैमिली सदस्य बॉलीवुड में अपना सिक्का जमा चुके है। करीना के माता-पिता की लव मैरिज हुई थी लेकिन आपस में अच्छे रिलेशन ना होने के कारण शादी के कुछ साल बाद करीना की मां बबीता पति से अलग रहने लगी। उन्होंने मेहनत कर अपनी दोनों बच्चियों का बड़ा किया। एक इंटरव्यू में खुद करीना ने कहा था कि मेरी मां ने हमें बहुत मेहनत कर पाला है कपूर खानदान के किसी सदस्य ने हमारा साथ नहीं दिया।

PunjabKesari

करीना बचपन से ही काफी शरारती थी इसलिए उन्हें बोर्डिंग स्कूल पढ़ने के लिए भेज दिया गया। करीना के करियर की बात करें तो उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा फिल्म रिफ्यूजी से। फिल्म तो इतनी नहीं चली लेकिन करीना की एक्टिंग को लोगों ने खूब प्यार दिया। करीना ने अपनी मां बबीता और बहन करिश्मा को काफी स्ट्रगल करते हुए देखा तो ऐसे में उन्होंने भी काफी मेहनत की और करियर में हिट फिल्में दी।


फिल्म कभी खुशी कभी गम में पू का रोल करके करीना बॉलीवुड में छा गई। करीना अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में बनी रहती है। करीना ने तलाकशुदा एक्टर सैफ अली खान से शादी की, जिसे लेकर वह ट्रोलिंग का शिकार भी हुई लेकिन बेबो को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बेबो 2 बेटों की मां है और उनकी परवरिश भी अच्छे से कर रही है और अपने काम पर भी फोकस।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

static