इन संकेतों से जानें क्या दोस्ती से बढ़कर है आपका रिश्ता?

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 01:21 PM (IST)

कहा जाता है कि परिवार के बाद दोस्ती का रिश्ता बेहद खास होता है। यह वह रिश्ता है जिसे हम अपनी मर्जी से चुनते हैं। कई बार तो हम दोस्त के बिना खुद को अकेला महसूस करते हैं। जिंदगी में दोस्त होने से हम उनसे अपने मन की बातें शेयर करते हैं, पढ़ने, घूमने-फिरने आदि जाते हैं। वहीं ऐसा जरूरी नहीं है कि एक लड़की की सिर्फ लड़की ही दोस्त हो। आजकल के जमाने में तो लड़का-लड़की भी बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं। मगर कई बार दोस्ती का रिश्ता इतना गहरा हो जाता है कि लोग इससे आगे बढ़ने यानि शादी करने की सोचते हैं। मगर अक्सर लड़कियों को इस बात का समझ नहीं आता है कि उनका दोस्त उनके बारे में क्या सोचता है? चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे संकेत बताते हैं जो साबित करते हैं कि उनके लिए आप दोस्तों से कहीं ज्यादा बढ़कर है...

रोजाना बात करना

अगर वे आप से रोज बात करें। ऐसा जरूरी नहीं है कि वे आपको मिलने आए। वे आपसे फोन कॉल, मैसेज के जरिए भी बात कर सकते हैं। ऐसे में वे हर रोज आपसे बात करें तो समझ जाएं कि उनके दिल में आपके लिए कुछ खास है।

अच्छी केमिस्ट्री

अगर आप एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं या एक-दूसरे को गले लगाते हैं तो आपके पास एक मजबूत केमिस्ट्री है। ऐसे में इस टच को दोस्ती से कहीं ज्यादा माना जाता है।

PunjabKesari

आपका उनकी हर बात में होना

जब हम किसी को पसंद करते हैं तो हर बात में उनका जिक्र करने लगते हैं। अगर वे अपने दोस्तों व करीबियों से आपके बारे में बात करते हैं तो आप उनके लिए बेहद खास है। इसके अलावा वे आपका नाम किस तरह लेते हैं यह भी एक संकेत है कि वे आपके बारे में कैसा महसूस करते हैं।

वो कहते रहते हैं कि वो सिंगल हैं

अगर आपके सामने वे बार-बार कहे कि वे सिंगल है तो उसे शिकायत ना समझें। असल में, वे आपके कहना चाहते हैं कि आप इस बारे में सोचें यानि कि वे आपसे दोस्ती का रिश्ता आगे बढ़ाना चाहते हैं।

एक साथ ज्यादा समय बिताना

आमतौर पर रिलेशनशिप में रह रहे लोग आपस में घंटों समय बिताते हैं। वे एक साथ खाते-पीते, घूमते, टीवी देखते व शॉपिंग करते हैं। ऐसे में अगर आपका  दोस्त भी आपको ज्यादा समय बिताने के लिए कहें तो समझ जाए कि वे आपको पसंद करते हैं।

PunjabKesari

ईर्ष्या महसूस होना

अगर वे आपको दूसरों के साथ देखकर ईष्या महसूस करें। इसके अलावा आपको दूसरों से बात करने रोकें तो यह इस बात का सबूत है कि वे आपको पसंद करते हैं। ऐसे में अगर आपको भी ये चीजें महसूस हो तो इसका मतलब है कि आप भी अपनी दोस्ती को आगे बढ़ाना चाहती है। आप एक अच्छे कपल बन सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static