Birthday Special: श्रद्धा कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये सिंपल ब्यूटी टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 12:35 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर अपनी एक्टिंग के साथ फ्लॉसेस स्किन से भी जानी जाती हैं। 30 पार होने पर भी उनकी स्किन बेहद ग्लोइंग, जवां व खिली-खिली नजर आती हैं। बता दें, उनकी खूबसूरती का राज कोई ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि घरेलू नुस्खे हैं। चलिए आज हम आपको अभिनेत्री श्रद्धा कपूर के जन्मदिन के खास मौके पर उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स शेयर करते हैं।

सनस्क्रीन लगाना जरूरी

श्रद्धा घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं। इससे स्किन को एक सुरक्षित परत मिलती है। ऐसे में टैनिंग, धूल-मिट्टीस स्किन इंफेक्शन से बचाव रहता है। ऐसे में आप भी कही बाहर या किचन में जाने से पहले अच्छी कंपनी व करीब 30 एसपीएफ की सनस्क्रीन जरूर लगाएं।

PunjabKesari

हेल्दी स्किन के लिए स्ट्रे फ्री रहना

हर कोई जानता हैं कि तनाव लेने से सेहत और स्किन दोनों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके कारण स्किन समय से पहले ही बेजान व बूढ़ी नजर आने लगती है। इसके अलावा हेयर फॉल की समस्या होने लगती हैं। ऐसे इस पर एक्ट्रेस श्रद्धा का मानना हैं कि तनाव लेने की जगह खुलकर व हंसी-खुशी से जिंदगी जीनी चाहिए। इसके अलावा अपनी स्किन की देखभाल के लिए रोजाना कम से कम 30 मिनट निकालें। आप चाहे तो किसी अच्छे डर्मटोलॉजिस्ट से कंसल्ट भी कर सकते हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

श्रद्धा की ग्लोइंग और हेल्दी स्किन का राज पानी हैं। जी हां, एक्ट्रेस दिनभर में ढेर सारा पानी पीती हैं। इससे वे खुद को हाडड्रेटेड रखती हैं। पानी पीने से डेड स्किन साफ होकर चेहरा नेचुरली ग्लोइंग व जवां नजर आता है।

दिन में 2 बार चेहरा साफ करना

श्रद्धा अपनी स्किन को हेल्दी व ग्लोइंग बनाएं रखने के लिए दिन पर 2 बार साफ करती हैं। वे मौसम के मुताबिक स्किन पर मॉइश्चराइज लगाती हैं। इसके अलावा वे बिना शूटिंग के नो मेकअप लुक में रहना पसंद करती हैं। इस पर उनका मानना हैं कि स्किन को खुलकर सांस लेने देना जरूरी है।

PunjabKesari

भरपूर नींद लेती हैं श्रद्धा

एक्ट्रेस अपनी नींद से किसी भी तरह का समझौता नहीं करती हैं। वे भले ही शूटिंग में बिजी हो मगर रोजाना 6-7 घंटे की नींद लेती हैं। इससे उनकी हेल्थ सही रहने के साथ चेहरे पर ग्लो आने में मदद मिलती है। नींद पूरी होने से वे दिनभर फ्रेश फील भी करती हैं।

श्रद्धा की खूबसूरती का राज घर का फेसपैक

एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की ग्लोइंग स्किन का राज कोई ब्यूटी प्रोडक्ट नहीं बल्कि होममेड फेसपैक हैं। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच दही, शहद मिलाएं। अब इसमें कुछ बूंदें गुलाब जल और चुटकीभर हल्दी मिलाकर स्क्रब करते हुए चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट या सूखने तक इसे लगा रहने दें। बाद में सादे पानी से चेहरा धो लें। इसके अलावा श्रद्धा शहद और नींबू के रस से फेसपैक बनाकर भी चेहरे पर लगाती हैं। इससे डेड स्किन सेल्स साफ होकर चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने में मदद मिलती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static