मनपसंद कार से लेकर करोड़ों की नेटवर्थ, आज सब है पर Sidharth नहीं... कौन है Shehnaaz Kaur

2021-09-22T14:03:43.387

बिग बॉस 13 से अपनी खास पहचान बनाने वाली पंजाब की कैटरीना कैफ शहनाज गिल इन दिनों खुद हंसी भूल गई है, उन्हें गम ही जो इतना गहरा लग गया है। हमारी प्यारी शहनाज गिल का रो-रो कर बुरा हाल है। शहनाज, सिद्धार्थ को इस तरह खो देगी शहनाज क्या किसी और ने भी नहीं सोचा था। शहनाज के ये शब्द कि पापा उसने मेरे गोद में ही दम तोड़ दिया पापा अब मैं कैसे जीउंगी ये शब्द हर किसी को अंदर तक झंझोर कर रख गए। वह अभी भी इस सदमे से बाहर नहीं आ पा रही हैं। सिद्धार्थ की गर्लफ्रैंड कम फ्रैंड शहनाज के बारे में जो नहीं जानता वो भी जानना चाहता है कि अब वो कैसी हैं।

 

शहनाज ने कहा सोचा था कि चुलबुले स्वभाव से सबको हंसाते-हंसाते एक दिन जिंदगी में ये वक्त भी देखना पड़ेगा। लोग सिदनाज की जोड़ी वापिस आ जाओ सिद वापिस आ जाओ जैसे मैसेज कर दुआएं मांग रहे हैं। आज का ये पैकेज सिदनाज हैश टेग को ध्यान में रख कर बनाया गया है जिसमें हम शहनाज की जिंदगी के बारे में आपको पूरा बताएंगे। कि कहां और कैसे शहनाज ने इस सफर की शुरूआत की।

PunjabKesari

पंजाब के ब्यास शहर में 27 जनवरी 1993 में शहनाज का जन्म एक सिख फैमिली में हुआ। हालांकि अब उनका परिवार चंडीगढ़ में रहता है। उनके पिता संतोख सिंह सुख और मां परमिंदर कौर गिल हैं। शहनाज का छोटा भाई शहबाज बादेशा है। शहनाज अपनी मां के काफी करीब है जब वह बिग बॉस में गई थी तो उनकी मां ने एक इंटरव्यू में कहा था कि कि जब मेरी बेटी बिग बॉस में रोती हैं तो उसे देखकर वो भी बहुत रोती हैं। वह इंतजार कर रही हैं कि कब बेटी अपने घर वापिस आए और बेटी सना को जोर से गले लगा लें। साथ ही अपने हाथ की रोटी बनाकर खिलाएं क्योंकि यहीं चीजें शहनाज को सबसे ज्यादा खुशी देती है। पंजाब की कैटरीना कैफ नाम के बारे में भी उन्होंने खुलासा किया और कहा था कि शहनाज जब 16-17 साल की थी तो लोग उन्हें कैटरीना-कैटरीना कहते थे। इसके बाद ही शहनाज खुद को पंजाब की कैटरीना कैफ कहने लगी थी। हिमांशी के साथ हुई कंट्रोवर्सी में भी उन्होंने कहा था कि दोनों ही उनकी बेटियां हैं। दोनों खुश रहें। यह सब बातें इस बात की ग्वाह हैं कि मां-बेटी  एक दूसरे कितने करीब हैं। शहनाज बचपन से ही बहुत चुलबुली चब्बी चब्बी थी, बिग बॉस में भी वह वैसे ही दिखाई दी हालांकि अब उन्होंने वजन घटा लिया था।

 

हालांकि शहनाज परिवार के बाकी सदस्य, पापा अपने भाई को भी बहुत प्यार करती हैं। शहनाज ने अपनी पढ़ाई पंजाब के लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से की है। जब ग्रैजुएशन पूरी हुई तो उन्होंने एक्टिंग करियर की ओऱ फोक्स कर लिया। शहनाज ने इसकी शुरूआत साल 2015 में  गुरविंदर बरार की एक पंजाबी एलब्म शिव दी किताब से की। शुरू से ही एक्टिंग का सपना देखने वाली शहनाज को जब पहला मौका मिला तो उन्होंने फिर पीछे मुड़ कर कभी नहीं देखा। इसके बाद शहनाज की एक के बाद एक पंजाबी एल्बम रिलीज हुई। माझे दी जट्टी, पिंडा दीया कुड़ियां और पंजाबी सिंगर गैरी संधु के टाइटल सांग ये बेबी रिमिक्स में भी नजर आईं। शहनाज का नाम इंडस्ट्री में छाने लगा। उसके बाद उन्होंने 2017 में वह पंजाबी फिल्म सतश्री अकाल इंग्लैंड में नजर आई थी। इसके बाद उन्होंने 2019 में काला शाह काला से डेब्यू किया हालांकि वे लीड रोल में नहीं थीं लेकिन लोगों ने उनके काम को बेहद पसंद किया।

PunjabKesari

शहनाज सिर्फ एक्ट्रेस ही नहीं कमाल की सिंगर भी हैं। उन्होंने सरपंच, बर्बरी, वहम जैसे गाने गाकर लोगों का दिल जीता लेकिन जो फेम बिग बॉस से शहनाज को मिला उसने तो शहनाज को एक अलग ही शौहरत के मुकाम पर पहुंचा दिया। पंजाब में फेमस शहनाज को पूरे इंडिया से प्यार मिलने लगा। बिग बॉस में उनकी चुलबुली शरारतें लोगों के दिल में बस गई।

हालांकि बिग बॉस से पहले शहनाज की लाइफ से एक कंट्रोवर्सी भी जुड़ी थी। जिसमें उन्होंने पॉलीवुड मॉडल व एक्ट्रेस हिमांशी खुराना का आई लाइक्ड इट सांग को लेकर कुछ बातें कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि यह अब तक का सबसे बुरा गाना है। दोनों के बीच सोशल मीडिया पर काफी बहस व लड़ाई छिड़ी जो बिग बॉस 13 के सीजन में भी दिखाई दी लेकिन बाद में दोनों की लड़ाई खत्म हुई दोनों ने एक दूसरे को समझा लेकिन बिग बॉस में शहनाज के भोले प्यार का रंग लोगों को पसंद आया जैसे वो सिद्धार्थ की केयर करती थी। 13वें सीजन में सिदनाज ने जो फेम लिया शायद अब तक के किसी सीजन में किसी कपल को नहीं मिला।

PunjabKesari

पांच फुट पांच इंच की शहनाज के पास बहुत सारे प्रोजेक्ट्स हैं। हाल ही में उन्होंने कई फोटोशूट भी करवाएं। सिंगिंग-डासिंग का शौक रखने वाली शहनाज कई लाइव शो करती हैं , वहां से भी उन्हें लाखों रु. की इनकम होती है। शहनाज कौर गिल का चंड़ीगढ़ में अपना घर है और हाल ही में उन्होंने मुंबई में भी एक खूबसूरत अपार्टमेंट खरीदा था। उनके पास कार भी अच्छी कलैक्शन है जिसमें रेंज रोवर एस5, होंडा सिटी, जैगुआर शामिल है लेकिन वह अपनी फेवरेट कार होडा सिटी में ही ज्यादातर नजर आती हैं। उनकी नेटवर्थ की बात करें तो सूत्रों के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानि करीब 29 करोड़ रु. बताई जाती है।

सना टाइम्स टॉप 20 की मोस्ट डिजाइरेबल वुमन 2019 और 2020 में 13वें और 11वें स्थान पर रह चुकी हैं । सना फिल्मफेयर के डिजिटल कवर पेज भी आ चुकी हैं और ET Inspiring Women अवार्ड में प्रोमिसिंग फ्रैश फेस के सम्मान से भी नवाजी जा चुकी हैं।  

PunjabKesari

सोशल मीडिया में हर दम एक्टिव रहने वाली सना को अपनी वीडियो रिल्स बनाना बेहद पसंद है वह टिक टॉक पर भी थी उनके इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं लेकिन इन दिनों सबकी प्यारी सना एक दम गुमसुम है। उन्होंने सोशल मीडिया से बिलकुल दूरी बना ली है। वह सिद्धार्थ का उम्रभर का साथ चाहती थीं लेकिन शायद भगवान को कुछ और ही मंजूर था। सना को इस समय सिद्धार्थ की मां संभाल रही हैं। वह नहीं चाहती थी सना डिप्रैशन में जाए। वह चाहती हैं कि सना अपने दोस्तों से मिले ताकि उनके मन में सिद्धार्थ का ख्याल कम आए हालांकि यह सब करना सना के लिए इस समय मुश्किल है। हम यहीं प्रार्थना करते हैं कि सना को हिम्मत मिले ताकि वह आगे बढ़ सकें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

static