हर लड़की के काम आएंगे तापसी के ये आसान ब्यूटी टिप्स

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 12:26 PM (IST)

तापसी पन्नू अपनी बेहतरीन एक्टिंग के साथ ग्लोेइंग स्किन से भी जानी जाती है। इसका लाइट मेकअप लुक हर किसी को पसंद आता है। बात इनकी स्किन केयर की करें तो तापसी ब्यूटी प्रॉडक्ट की जगह होममेड चीजों को इस्तेमाल करना ज्यादा फायदेमंद समझती है। ये अपनी स्किन केयर में घर पर आसानी से मिलने वाली चीजों से फेसपैक बनाकर लगाना पसंद करती है। इनसे स्किन पर कोई साइड इफेक्ट होने का खतरा भी नहीं होता है। साथ ही सुंदर, मुलायम और ग्लोइंग स्किन मिलने में मदद मिलती है। ऐसे में अगर आप भी तापसी जैसी क्लियर और ग्लोइंग स्किन पाने चाहते हैं तो चलिए जानते हैं उनकी स्किन केयर रूटीन...

nari,PunjabKesari

सही मात्रा में नींद लेना

नींद की कमी का असर चेहरे पर साफ दिखाई देता है। इससे डार्क सर्कल होने के साथ चेहरा डल, ड्राई और थकान से भरा दिखाई देने लगता है। वैसे भी दिनभर की थकान को दूर करने के लिए सही मात्रा में नींद लेना बेहद जरूरी होता है। नहीं तो चेहरा अपनी खूबसूरती खोने लगता है। ऐसे में तापसी अपने चेहरे पर ग्लो बनाए रखने के लिए 8 घंटों की नींद लेना सही समझती है। तापसी के मुताबिक, नींद पूरी लेने से चेहरे पर ग्लो अपने आप आ जाता है।

घरेलू फेसपैक करती है इस्तेमाल 

तापसी घर पर आसानी से मिलने वाली नेचुरली चीजों से तैयार फेसपैक लगाना कर अपनी स्किन का ख्याल रखती है। वे बताती है कि वे चेहरे की टमाटर और एलोवेरा से फेस मास्क बनाकर अपने चेहरे पर लगाती है। टमाटर से चेहरे की रंगत निखरी के साथ दाग- धब्बे, झुर्रियों आदि की परेशानी दूर होती है। एलोवेरा स्किन को गहराई से पोषण पहुंचाने के साथ स्किन से जुड़ी परेशानियों से राहत दिला सुंदर, मुलायम और ग्लोइंग त्वचा दिलाने का काम करता है। 

nari,PunjabKesari

सोने से पहले नहीं भूलती मेकअप रिमूव करना

स्किन प्रॉब्लम्स से बचने के लिए तापसी सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप साफ करना कभी नहीं भूलती है। अपने मेकअप को साफ करने के लिए तापसी गुलाब जल को यूज करना पसंद करती हैं। इससे त्वचा में मौजूद गंदगी गहराई से साफ हो स्किन नेचुरली ग्लो करती है। नहीं तो रातभर चेहरे पर लगा मेकअप स्किन डैमेज करने का काम करता है। ऐसे में रोजाना अपना चेहरा क्लीन करके ही सोएं।

योग करने से चेहरा रहता है ग्लोइंग

स्किन को मुलायम और ग्लो बरकरार रखने के लिए तापसी योग करना नहीं भूलती है। वह अपने बिजी शेड्यूल से समय निकाल कर योग जरूर करती है।‌ इससे चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, झाइयों व झुर्रियों को दूर करने में मदद मिलती है। चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने के साथ मन शांत रहता है। तापसी का कहना है कि रोजाना योग करने से स्किन अच्छी होने के साथ मन में चल रहे बुरे विचारों से छुटकारा मिलता है।

nari,PunjabKesari

ऑयली फूड नहीं करती पसंद

बाहर का ऑयली और जंक फूड खाने में भले ही अच्छा लगे। मगर इसके सेवन से शरीर के साथ- साथ चेहरे को भी नुकसान होता है। इससे चेहरे पर दाग-धब्बे, रेडनेस, ब्लैक हेड्स आदि की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में इन सब परेशानियों से बचने के लिए तापसी अपनी स्किन की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए ऑयली व ज्यादा मसालेदार खाने से परहेज रखती है। इसकी जगह ताजे फलों और सब्जियों को खाना पसंद करती हैं। 



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static