मनी प्लांट ही नहीं Coin Plant लगाने से भी होगी घर में पैसे की बरसात

punjabkesari.in Thursday, Apr 14, 2022 - 03:31 PM (IST)

पैसों की कमी व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएं खड़ी कर देती हैं। हर कोई चाहता है कि उनके जीवन में सुख-शांति बनी रहे। माता लक्ष्मी उनके घर पर सदैव अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें। इसके लिए बहुत से लोग अपने घर में मनी प्लांट भी लगाते हैं। ऐसा माना जाता है कि घर में मनी प्लांट लगाने से पैसे की कमी नहीं आती। लेकिन आज आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जो मनी प्लांट से भी ज्यादा फायदेमंद है। इस पौधे का नाम कॉइन प्लांट है। इसे क्रासुला और ओवाटा भी कहा जाता है। तो चलिए बताते हैं आपको इससे जुड़ कुछ वास्तु टिप्स ...

बिजनेस में मिलेगी तरक्की 

यदि आपको बिजनेस में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप घर के मुख्य द्वार के पास कॉइन प्लांट का पौधा लगाएं। इससे आपको कारोबार में बहुत ही मुनाफा होगा। आय के नए रास्ते भी खुलेंगे। कर्जों और आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

सकरात्मकता का होता है वास 

फैंगशुई में इस पौधे को धन-संपत्ति का पौधा कहते हैं । इसको घर में लगाने से सकरात्मकता का वास होता है। इसको घर में लगाने से धन में भी वृद्धि होती है।

ऑफिस में रखें कॉइन प्लांट

वास्तु के शास्त्र के अनुसार, यदि आप ऑफिस में किसी तरह की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आप अपने टेबल पर इसे जरुर लगाएं। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि पौधे की समय-समय पर कटाई-छटाई करते रहें। 

PunjabKesari

घर के ईशान कोणे में रखें 

यदि आप घर में कॉइन प्लांट रखना चाहते हैं तो ईशान कोण मतलब कि उत्तर-दिशा में रखें। इससे आपके घर के सदस्यों की उन्नति और तरीके में वृद्धि होगी। 

मुख्य द्वार पर करें स्थापित 

घर के मेन गेट पर आप कॉइन प्लांट रखें। इससे आपके घर की गरीबी दूर होगी और घर में खुशहाली का माहौल बना रहेगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Related News

Recommended News

static