कैटरीना की रोका सेरेमनी आई सुर्ख़ियों में फिर हुई जमकर लड़ाई! अपने पापा को कभी क्यों नहीं मिलती एक्ट

punjabkesari.in Saturday, Aug 28, 2021 - 01:31 PM (IST)

कैटरीना कैफ इन दिनों फिल्म टाइगर 3 की शूटिंग में बिजी हैं लेकिन रशिया जाने से पहले ही वह अपनी रोका सेरेमनी को लेकर सुर्खियों में छा गई थी, जी हां, खबरें आई थी कि कैटरीना कैफ ने अपने कथित ब्वॉयफ्रैंड विक्की कौशल से रोका सेरेमनी कर ली हैं हालांकि यह सब अफवाहें निकली और खबरें आई कि कैटरीना की शूटिंग जाने से पहले इसी बात को लेकर झगड़ा भी हुआ था हालांकि कैट और विक्की ने इस बारे में कोई बात नहीं की ... कैटरीना की शादी का सबको बेसब्री से इंतजार है खैर वो तो जब होगी, होगी ही लेकिन कैटरीना है कौन और कहां से आई हैं उसके बारे में इस पैकेज में हम आपको बताते हैं।

16 जुलाई 1983 को कैटरीना कैफ का जन्म एक बड़े परिवार में हुआ। वह पिता मोहम्‍मद कैफ और मां सुजैन के घर हांग-कांग में पैदा हुई और उनकी 3 बड़ी बहनें हैं और 3 छोटी बहनें और एक बड़ा भाई भी है। उनकी मां ब्रिटेन सी थी और पिता भारत से इसलिए उन्हें ब्रिटिश-भारतीय मूल की अभिनेत्री और मॉडल भी कहा जाता है। घर की सिच्यूशन ऐसी रही कि पूरा परिवार एक शहर से दूसरे शहर जाता रहा ।यहीं कारण है उनकी ज्यादातर पढ़ाई ट्यूशन टीचर्स से घर पर ही हुई। कैटरीना कैफ की शिक्षा ‘होम स्कूलिंग’ से ही शुरू हुई थी, उनकी मां और ट्यूशन टीचर्स ही उन्हें पढ़ाते थे। कैट ने ‘करेस्पॉडेंस (Correspondence) कोर्स’ के जरिए ही अपनी पढ़ाई की।

PunjabKesari

कैटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी हैं, लेकिन उनके पास ब्रिटेन की नागरिकता प्राप्त है और वहाँ एक बिजनेस मेन हैं। उनकी मां ब्रिटेन में वकील और सोशल वर्कर हैं जो एक चैरिटेबल ट्रस्ट ‘रिलीफ प्रोजेक्ट्स इंडिया ’ के नाम से चलाती हैं, जो औरतों और बच्चियों के लिए काम करती है। कैटरीना के बचपन में ही उनके माता-पिता के बीच तलाक हो चुका था। कैटरीना ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी मां ही उनके सभी भाई-बहनों की पढाई-लिखाई और पालने की जिम्मेदारी को पूर्ण रूप से निभाती आई हैं। उनके पिता से कोई सहयोग नहीं किया है, उन्होंने बताया कि जब भी वे अपने दोस्तों के पिता को देखती हैं, तो वे ये सोचती कि इनके पिता कितने अच्छे है जो अपने परिवार को सहारा देते है, लेकिन मेरे पिता ने ऐसा नहीं किया। इस वजह से वो अपने पिता से नहीं मिलती इसलिए वो अपनी माँ के साथ गई। वह मां के साथ कई देशों में जा चुकी हैं, जिसमें चीन, जापान, स्वीटजरलैंड, पोलैंड,  बेल्जियम और अन्य यूरोपीय देशो में रहने का मौका मिला। अभी कैटरीना का परिवार लंदन में रहता है।

PunjabKesari

कैटरीना सिर्फ 14 साल की थी जब उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी थी। 14 साल की उम्र में ही उन्होंने हवाई में एक ब्यूटी कांटेस्ट जीता था। मॉडल के रूप में उन्होंने कई एड शूट किए। फिर वे लंदन में पेशेवर मॉडलिंग करने लगी जहाँ उन्होंने कई मॉडल एजेंसियों के लिये काम किया। यहीं पर एक फैशन शो में फ़िल्म निर्माता कैजाद गुस्ताद की नज़र उन पर पड़ी जिन्होनें उन्हें अपनी फ़िल्म 'बूम' में कास्‍ट किया था हालांकि उनकी फिल्म बूम कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी इसके बाद वह तेलुगु फिल्‍म 'मल्‍लीस्‍वरी' मे नजर आई लेकिन मुख्‍य रूप से बड़ा ब्रेक उन्‍हें फिल्‍म 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान खान थे। इसके बाद तो वह इंडस्ट्री की जानी-मानी हीरोइन बन गई। अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म हमको दीवाना कर गये में भी उन्हें काफी तारीफ मिली। उसके बाद उन्होंने बैक टू बैक कई फिल्में दी जो पर्दे पर चली भी और वह इंडिया की महंगी एक्ट्रेसेस में शामिल हो गई। उनकी फिल्म नमस्ते लंदन उनके लिए बहुत अच्छी फिल्म थी जिसके बाद  उन्होंने कभी पीछे मुड कर नही देखा। आज उनकी फैन फॉलोइंग दुनिया भर में है।

PunjabKesari

बता दें कि कैटरीना अपनी हर फिल्म आने के पहले सिद्धिविनायक मंदिर, माउंट मर्री चर्च और अजमेर शरीफ दरगाह जाती है। कैटरीना को भारत की बार्बी गर्ल भी कहा जाता है और उन्हें हैल्दी खाना ही पसंद है। दही चावल उनके फेवरेट हैं। उनके सात भाई बहनों में तीन बड़ी बहन है जिनका नाम स्टेफ़नी जोकि सबसे बड़ी बहन है, क्रिस्टीन और नताशा है। इसके अलावा तीन छोटी बहन मेलिस्सा, सोनिया और इसाबेल है। उनका एक बड़ा भाई है जिसका नाम माईकल है। इसाबेल कैफ़ भी मॉडल और अभिनेत्री है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static