प्रेगनेंसी पर छलका करीना कपूर का दर्द, 14 दिनों तक तैमूर को ब्रेस्टफीड नहीं करा सकीं

punjabkesari.in Wednesday, Aug 11, 2021 - 03:07 PM (IST)

बाॅलीवुड की बेहद हाॅट एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस करीना कपूर अकसर अपनी फिटनेस को लेकर लाइमलाइट में छाई रहती हैं। हाल ही में करीना ने अपने दूसरे बेटे जेह यानि की जहांगीर को जन्म दिया है। वहीं, दूसरे बेटे के नाम जहांगीर के चलते भी करीना कपूर इन दिनों खूब सूर्खियां बटौर रही हैं। वहीं इससे पहले करीना ने अपनी प्रेगनेंसी बुक लांच की थी,  जिसका नाम है प्रैगनेंसी बाइबल। इस किताब में करीना ने अपनी दोनों प्रेगनेंसी को लेकर खुलकर एक्सपीरियंस शेयर किया है। जिसमें अब हर दिन करीना को लेकर नई-नई बातें सामने आ रही है। 

PunjabKesari

तैमूर के जन्म के बाद 14 दिनों तक मुझे ब्रेस्ट मिल्क नहीं बना था
करीना ने अपनी किताब के जरिए बताया कि बड़े बेटे तैमूर के जन्म अचानक से कुछ समय पहले ही सिजेरियन (ऑपरेशन) का निर्णय लिया गया था। जिस वजह से 14 दिनों तक मुझे ब्रेस्ट मिल्क नहीं बना था। मैं पूरी तरह से ड्राई थी, मेरी मां और मेरी नर्स मेरे आगे पीछे मंडरा रहे थे, मेरे ब्रेस्ट को प्रेस करते और हैरान होते कि क्यों ब्रेस्ट मिल्क नहीं आ रहा है। 

हालांकि दूसरे बेटे जेह के जन्म में ऐसा नहीं हुआ था। जेह के जन्म के बाद मुझे अच्छा ब्रेस्ट मिल्क फ्लो हुआ था। मैं उसकी नर्सिंग अच्छे से कर पाई थी। मैं ये कुबूल करना चाहूंगी कि जेह को ब्रेस्टफीड कराकर मैंने ऐसा फील किया जैसे कोई उपलब्धि मुझे मिल गई हो। 

PunjabKesari

बता दें कि इसी साल करीना कपूर खान ने अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है।  जेह उनके बेटे का निकनेम है वैसे जेह का पूरा नाम जहांगीर है, जिसका खुलासा एक्ट्रेस ने अपनी प्रेग्नेंसी बुक में किया है। 

वहीं तैमूर की तरह दूसरे बेटे के नाम जहांगीर रखने पर भी करीना कपूर खान को सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोल किया जा रहा है। 

PunjabKesari

तैमूर के वक्त मैंने प्रेग्नेंसी काफी एंजॉय की थी लेकिन...
बता दें कि करीना का पहला बेटा तैमूर चार साल का हो गया है। वहीं इसके आगे  करीना ने बताया कि तैमूर के मुकाबले मेरी सेकंड प्रेग्नेंसी काफी मुश्किल रही थी।  तैमूर के वक्त मैंने काफी एंजॉय किया था,  उसी ने मुझे हिम्मत दी थी कि मैं दोबारा से बेबी करूं, लेकिन वो मुश्किल रही। करीना ने बताया कि कोविड -19 ने उनके मानसिक स्वास्थ्य पर असर डाला था, आखिरी ट्राइमेस्टर में उन्हें घर से बाहर निकलने में डर लग रहा था।

PunjabKesari

करीना के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स
वर्कफ्रंट की बात करें करीना आखिरी बार 2020 में आई फिल्म अंग्रेजी मीडियम में दिखाईं दी थी। तो वहीं करीना की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा है, इसमें वे आमिर संग नजर आएंगी।  मंगलवार को करीना कपूर खान ने अपने अगले प्रोजेक्ट का ऐलान किया है, उन्होंने बताया कि वे हंसल मेहता की अपकमिंग फिल्म में लीड हीरोइन होंगी।  खास बात ये है कि हंसल मेहता के इस प्रोजेक्ट के साथ करीना कपूर खान बतौर प्रोड्यूसर डेब्यू करने जा रही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static