Oily Skin बनेगी टाइट और ब्राइट, बेहद कमाल के हैं जूही के ये फेस मास्‍क

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 04:11 PM (IST)

टीवी एक्ट्रेस जूही परमार सोशल मीडिया पर अक्सर अपने फैंस के साथ घरेलू नुस्खे शेयर करती रहती हैं। जूही ना सिर्फ घरेलू नुस्खे शेयर करती हैं बल्कि उन्हें खुद पर अप्लाई भी करती हैं। अक्सर देखा जाता है कि लड़कियां सुंदर दिखने के लिए चेहरे पर बहुत सारे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं। जिससे कई बार ऑयली स्किन होने की वजह से चेहरे पर पिंप्लस होने लगते हैं। इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए जूही परमार ने 2 ऐसे होममेड पैक बताए हैं जो स्किन को ब्राइट, टाइट और ग्लोइंग बनाने के साथ ही पिंप्लस फ्री भी बनाएगी। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Juhi Parmar (@juhiparmar)

 

तो चलिए आपको बताते हैं जूही परमार के वो 2 जादुई फेसपैक... 

बेसन और एलोवेरा

टमाटर- 1/2 

बेसन- 1 बड़ा चम्‍मच

एलोवेरा जैल- 1 बड़ा चम्‍मच

फेस मास्क बनाने का तरीका 

टमाटर को अच्छे तरीके से कद्दूकस करें और फिर उसमें बेसन डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब इस मिश्रण में एलोवेरा जैल डाल दें। इन सभी को अच्छे से मिक्स कर लें।

कैसे करें अप्लाई

अब तैयार किए गए इस फेसपैक को अच्छे से चेहरे पर लगाएं और स्क्रब की तरह रगड़ें। 10 से 15 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद पानी से चेहरे को धो लें। 

PunjabKesari

हल्‍दी और बेसन

हल्‍दी- 1/2 चम्‍मच 

बेसन- 1 टेब्लस्पून

बेकिंग सोडा- 1/2 चम्‍मच 

आवश्‍यकतानुसार पानी

फेस मास्क बनाने व लगाने का तरीका 

इस फेस पैक को बनाने के लिए सभी चीजों के मिक्स कर लें। इब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाकर रखें और सूखने पर स्क्रब करें। फिर पानी से चेहरे और गर्दन को साफ कर लें। 

PunjabKesari

नोट: इस फेसपैक में बेकिंग सोडा मौजूद है जिससे चेहरे पर जलन हो सकती हैं। इसलिए अगर चेहरे पर कट या रैशेज हैं तो इसका इस्तेमाल न करें। कोशिश करें साफ त्वचा पर ही इसे अप्लाई करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static