Corona In Japan: 4 लाख लोगों की जा सकती है जान, PM शिंजो आबे ने किया आपातकाल का ऐलान

punjabkesari.in Thursday, Apr 16, 2020 - 06:50 PM (IST)

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को अपनी मुट्ठी में ले लिया है इससे दुनिया का कोई भी देश बच नही पाया है और अब कोरोनावायरस से जुड़ी एक रिपोर्ट ने जापान जैसे देश को हिला कर रख दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर सरकार ने वक्त रहते कोई कदम नही उठाया तो तकरीबन 4 लाख लोगों की जान जा सकती है वहीं दूसरी ओर जापान में जिस तरह से कोरोना ने तेज रफतार पकड़ी है उसे देखते हुए जापान के प्रधानमंत्री ने  6 मई तक आपातकाल का ऐलान कर दिया है।

PunjabKesari

खबरों की माने तो जापान में अभी तक कुल 8 हजार से ज्यादा लोग पॉजीटिव पाए जा चुके है और तकरीबन 178 लोगों की मौत हो चुकी है और अब इस रिपोर्ट के बाद ये आंशका जताई जा रही है कि देश में 4 लाख लोगों की जान जा सकती है।

वहीं अगर जापानी कानून की बात करें तो आपातकालीन में कंपनियों को बंद करने का उन पर कोई दबाव नही डाला गया है बल्कि कुछ कंपनियों ने तो खुद वर्क फ्रोम होम की पॉलिसी शुरू कर दी है।

PunjabKesari

जिस रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि जापान में आने वाले समय में 4 लाख लोगों की जान जा सकती है वहीं इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि तकरीबन 8.5 लाख लोगों को वेंटिलेटर की जरूरत पड़ सकती है। अब ऐसे में देश की सरकार को इस बात का डर है कि कहीं ये वायरस पूरे देश में अपने पैर न पसार ले।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static