कोरोना के चलते मध्य प्रदेश में 15 मई तक जनता कर्फ्यू, शादी विवाह भी आगे बढ़ाने के आदेश

punjabkesari.in Friday, May 07, 2021 - 11:45 AM (IST)

मध्य प्रदेश में कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से 15 मई तक  जनता कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लंबे समय तक बंद नहीं रख सकते, जन-जीवन सामान्य भी करना है। आगामी 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें। जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें और संक्रमण की चेन तोड़ दें। शादी विवाह आगे बढ़ा दें। जिस गांव में एक भी कोरोना मरीज़ है, वहां मनरेगा के कार्य बंद कर दें।


PunjabKesari
 

सीएम शिवराज चौहान ने कहा है कि कोरोना को समाप्त करने के लिए गांव-गांव, शहर-शहर में किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर मरीजों की पहचान कर उनका तुरंत इलाज प्रारंभ किया जा रहा है, शहरी क्षेत्रों में कोविड सहायता केंद्र बनाए जाकर वहां जांच, मेडिकल किट वितरण आदि की व्यवस्था की जा रही है। सरकार गरीब, आम आदमी, मध्यमवर्गीय व्यक्तियों को भी कोरोना का नि:शुल्क इलाज तुरंत उपलब्ध कराएगी। इसके लिए सरकार कल से ही योजना प्रारंभ कर रही है।
 

वहीं जानकारी के लिए बतां दें कि कोरोना संक्रमण में मध्यप्रदेश पहले देश में सातवें स्थान पर था, अब वह चौदहवें स्थान पर आ गया है। प्रदेश का साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 19.8% है, वहीं रिकवरी रेट बढ़ कर 85.13% हो गया है। प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति पर्याप्त हो गई है।  बेड्स की संख्या बढ़कर 63 हजार से अधिक हो गई है। आईसीयू बेड्स भी बढ़ाए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static