Good News: बिजनेसमैन Mukesh Ambani के घर आई खुशियां, बेटी ईशा अंबानी बनी जुड़वा बच्चों की मां

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 05:57 PM (IST)

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी ने जुड़वां बच्चों ने जन्म दिया है। आपको बता दें कि ईशा अंबानी की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है। ईशा ने एक लड़के और एक लड़की को जन्म दिया है। बेबी गर्ल का नाम आदिया और बेबी बॉय का नाम कृष्णा रखा गया है।

PunjabKesari

 

अंबानी और पीरामल दोनों परिवार में खुशियां

बताया जा रहा है ईशा अंबानी और दोनों बच्चे स्वस्थ हैं। ईशा ने 19 नवंबर यानी शनिवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया। इस तरह पूरे अंबानी और पीरामल परिवार में खुशियां आ गई हैं। ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर 2018 को पिरामल ग्रुप के आनंद पिरामल के साथ हुई। आनंद पीरामल राजस्थान से हैं। ईशा अंबानी के ससुर अजय पीरामल हैं। कुछ महीने पहले ही मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी के हाथों में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के रिटेल कारोबार की कमान सौंपी थी।

PunjabKesari

ईशा की है 70 मिलियन डॉलर की नेट वार्थ

आनंद पीरामल ने पेन्सिलेवेनिया विश्वविधालय से इकोनॉमिक्स में बैचलर की डिग्री ली है और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस ए़डमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल की है। वहीं ईशा ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री ली है। ईशा की शुरुआती पढ़ाई मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है। नेटवर्थ की बात करें तो फोर्बस ने साल 2018 में ही ईशा अंबानी की दौलत 70 मिलियन डॉलर आंकी थी। रिलायंस समूह में अपने पिता का हाथ बंटाने से पहले ईशा ने नौकरी भी की थी। उन्होंने न्यूयॉर्क में कुछ समय के लिए मैकिन्से एंड कंपनी में बिजनेस एनालिस्ट के तौर पर काम किया था।

PunjabKesari

कौन है आनंद पीरामल?

आनंद पीरामल एक बिजनेसमैन है। वहीं पीरामल एंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल और स्वाती पीरामल के बेटे है। वह यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट है। उन्होनें हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स किया है। अभी वो पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static