''Ashram'' के सेट पर प्रकाश झा पर फेंकी गई थी स्याही, कई विवादों से जुड़ी है ये Web Series

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 01:25 PM (IST)

फिल्म निर्माता प्रकाश झा ने कहा कि पिछले साल उनकी वेब सीरिज ‘आश्रम’ के सेट पर उन पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया हमला ‘‘एक घंटे का शो’’ था, जिसने सिर्फ अफरा-तफरी का माहौल पैदा किया । अक्टूबर में, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भोपाल में शो के सेट पर कथित तौर पर तोड़फोड़ की और झा पर स्याही भी फेंकी थी।

PunjabKesari
 प्रकाश झा ने कहा- बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने दावा किया था कि फिल्म निर्माता ने सीरीज में हिंदुओं को गलत तरीके से चित्रित किया है। सीरीज में अभिनेता बॉबी देओल ने बाबा निराला की मुख्य भूमिका निभाई है। झा ने कहा कि परिसरों में तोड़फोड़ करने वाला समूह ‘‘आया और गया’’ तथा टीम ने घटना के बाद शूटिंग पूरी की।

PunjabKesari
फिल्म निर्माता ने ‘आश्रम’ के  तीसरे सीजन के लिए एक प्रचार कार्यक्रम में यहां संवाददाताओं से कहा- हमारे समाज में इन चीजों की उम्मीद की जाती है क्योंकि हमारे यहां हर तरह के लोग हैं। वे तार्किक या अतार्किक व्यवहार करेंगे, इसलिए मैं इसे स्वाभाविक तरीके से देखता हूं। यह आयी गयी बात हो गई।’’ फिल्म निर्देशक झा, सामाजिक-राजनीतिक विषयों पर बनी फिल्म ‘गंगाजल’, ‘अपहरण’ और ‘राजनीति’ के लिए जाने जाते हैं।

PunjabKesari

झा ने कहा कि उन्होंने घटना के बाद कहानी में बदलाव के बारे में कभी नहीं सोचा।उन्होंने कहा-  शूटिंग में व्यवधान डालने वाले समूह ने यदि उनसे बात करने की कोशिश की होती तो विमर्श में कुछ काटछांट करने या जोड़ने के बारे में कम से कम कुछ चर्चा होती। झा पर जब हमला किया गया, तब फिल्म उद्योग से कई एसोसिएशन और फिल्म निर्माता उनके समर्थन में आए।

PunjabKesari
फिल्म निर्माता ने कहा कि वह समर्थन के लिए शुक्रगुजार हैं लेकिन उन्हें मदद के लिए किसी एसोसिएशन से संपर्क करने की जरूरत नहीं महसूस हुई। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ सहकर्मी समर्थन के लिए आगे आये, अपनी नाराजगी जाहिर की। लेकिन मेरा खुद में यकीन है, मैंने अपना काम करना जारी रखा।’’‘आश्रम’ का सीजन 3 एमएक्स प्लेयर पर तीन जून को रिलीज होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static