Corona Update: दुनिया का चौथा सबसे कोरोना संक्रमित देश बना भारत

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 02:43 PM (IST)

दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का कहर भारत में भी लगातार बढ़ता जा रहा है। रोजाना कोरोना मरीजों के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिसकी वजह से भारत अब कोरोना संक्रमित मामलों में दुनिया में चौथे नंबर पर आ गया है। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख 98 हजार 238 हो गई है।

What is Coronavirus | Coronavirus causes, prevention, symptoms and ...

ये आंकड़े covid19india.org के आधार पर हैं। आकड़ों की मानें को भारत स्पेन (2.89 लाख) और ब्रिटेन (2.91 लाख) से आगे निकल गया। अब हम दुनिया में चौथे नंबर पर आ गए हैं। फिलहाल, टॉप-7 संक्रमित देशों में अमेरिका, ब्राजील, रूस, भारत, ब्रिटेन, स्पेन और इटली हैं। हालांकि भारत में रिकवरी रेट दूसरे देशों के मुकाबले ज्यादा बेहतर है।

Coronavirus LIVE: PIB chief tests positive; US cases hit 2 million ...

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अमेरिका में मरीजों के ठीक होने की दर 39.12% है जबकि भारत में रिकवरी रेट बढ़कर 49.21% हो गई है। ब्राजील में 51.14%, रूस में 51.97%, इटली में 72% रिकवरी रेट है। वहीं, ब्रिटेन और स्पेन ने कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा जारी नहीं किया है।

India coronavirus, COVID-19 live updates, June 10: Record 1,927 ...

महाराष्ट्र और दिल्ली में 1 दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित मिले, जिसकी वजह से भारत में आकंड़ा तेजी से बढ़ गया। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हम तो आपको यही सलाह देंगे की आप आपने परिवार के साथ घर पर ही रहें क्योंकि सावधानी में ही आपकी सुरक्षा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static