तापसी-अनुराग के घर IT की रेड, घंटों की गई पूछताछ

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 12:28 PM (IST)

बीते दिन इनकम टैक्स विभाग ने तापसी पन्नू समेत फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, निर्देशक विकास बहल और मधु मंटेना के घर पर छापेमारी की जो रात तक जारी रही। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने करीब 22 जगहों पर रेड मारी थी। जिनमें इन सेलेब्स के नाम सामने आए और पुणे में तापसी और अनुराग कश्यप से इनकम टैक्स के अधिकारियों ने पूछताछ भी की। 

PunjabKesari

कब्जे में लिए इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस 

खबरों की मानें तो छापेमारी के दौरान कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस समेत जरूरी दस्तावेजों की भी जांच की गई थी। जिस की मदद से आईटी विभाग यह जानने की कोशिश कर रही है कि टैक्स चोरी की रकम से क्या-क्या खरीदा गया या फिर इस रकम को मनी देश के बाहर भेजा गया है या नहीं। फिलहाल आईटी टीम ने कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसों को अपने कब्जे में ले लिया है। 

‘फैंटम फिल्म्स’ से जुड़ा मामला

खबरों की मानें तो यह मामला फैंटम फिल्मस में टैक्स चोरी का बताया जा रहा है। जिसके चलते IT ने तापसी, अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर पर छापा मारा। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को जानकारी मिली थी कि ये सभी सितारे टैक्स चोरी कर रहे हैं। जिसके बाद इनके घर पर आईटी ने रेड मारी। खबरों की मानें तो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का कहना है कि फिल्मों से इन सितारों को जो कमाई हो रही उसमें जो टैक्स लगता है उसे वे छिपा रहे हैं। 

PunjabKesari

सियासत हुई शुरू 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस और एनसीपी ने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर बदला लेने का आरोप तक लगाया है। जबकि केंद्र सरकार का कहना है कि कानून के मुताबिक इन सितारों के घर हुई आईटी ने छापेमारी की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static