चाहती हैं दमकती त्वचा तो चेहरे पर लगाएं आंवले से बने ये 4 फेस पैक

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 11:11 PM (IST)

आंवले को गुणों की खान कहा जाता है। यह न सिर्फ बालों को पोषण देता है बल्कि चेहरे के लिए भी काफी अच्छा होता है। आंवले से बने फेस पैक स्किन से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मददगार होते हैं। आप घर पर ही आंवले का फेस पैक आसानी से बना सकती हैं। यहां इससे जुड़े कुछ टिप्स बताए गए हैं-

आंवला और टी पैक

PunjabKesari

 

दो चम्मच आंवले का पाउडर लें। उसे चाय की पत्ती के उबले पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें।

आंवला और हल्दी

PunjabKesari

दो से तीन चम्मच आंवला पाऊडर लेकर उसमें एक चम्मच हल्दी पाऊडर और नींबू का रस डालकर मिश्रण बनाएं। 10 मिनट तक इसे चेहरे पर लगाए रखें उसके बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें। दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

आंवला और पपीता

PunjabKesari

आंवला-पपीते का फेस पैक पिगमैंटेशन को कम करने में मददगार होता है। बनाने के लिए एक कप कटा हुआ पपीता और दो आंवले लें। कटे पपीते को अच्छे से मैश कर लें और अंवालें को कद्दूकस करके तेल निकाल लें। एक कटोरे में मैश किया पपीता लेकर उसमें एक बड़ा चम्मच आंवले का जूस डालकर अच्छे से मिला लें। कॉटन पैड की मदद से इस पेस्ट को चेहेरे पर लगाए और कम से कम 15 मिनट तक रखकर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा सप्ताह में दो बार करें।

आंवला, दही और शहद

PunjabKesari

आंवला, दही और शहद का फेस पैक सन टैन को कम करने में असरदार होता है। दो चम्मच आंवले का पेस्ट लें। इसमें 1 चम्मच दही और शहद को अच्छे से मिला लें। अब इस मिश्रण को 5 मिनट ढंककर छोड़ दें। 5 मिनट बाद अपने चेहरे को अच्छे से साफ करके इस पैक को लगाएं। 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते में दो बार फेस पैक का इस्तेमाल करें, सन टैनिंग कम होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Related News

Recommended News

static