हेयरकट के बाद ऐसे करें बालों की केयर, ना होंगे ड्राई और ना जाएगी चमक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 04:29 PM (IST)

हेयरकट लुक बदलने के लिए बहुत अच्छा है। वहीं, दोमुंहे बाल और बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए समय-समय पर हेयरकट करवाना बहुत जरूरी है। हेयरकट का मतलब ये नहीं कि बाल हमेशा के लिए खूबसूरत हो गए हैं बल्कि इसके बाद बालों को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। ऐसे में आप हेयरकट के बाद आप कुछ टिप्स अपनाकर बालों को सुदंर और स्वस्थ बना सकते हैं। साथ ही इससे हेयरकट भी खराब नहीं होगा और उनकी चमक भी बरकरार रहेगी।

शैंपू व कंडीशनर करें

सैलून में हर तरह के लोग आते हैं और एक ही कैंची से कई लोगों के बाल काटे जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि कटिंग के बाद आप बालों को शैंपू से धोएं और कंडीशनर जरूर करें।

PunjabKesari

धूप और धूल से बचाएं 

डैमेज बालों का सबसे बड़ा कारण है धूप, धूल-मिट्टी और प्रदूषण इसलिए घर से बाहर निकलते ही बालों को स्कार्फ या कैप से ढंक लें। इससे बाल डैमेज नहीं होंगे।

सॉफ्ट ब्रश से कंघी करें

बालों को बिना खराब किए ब्रश से आप आसानी से सुलझा सकती है। मगर, बालों को सुलझाने के लिए मोटे दांत वाली कंघी की जगह सॉफ्ट ब्रश का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

ऑयलिंग करें

बालों को साफ-सफाई के लिए जितना शैंपू जरूरी है उतना ही पोषण के लिए तेल जरूरी है। सफ्ताह में दो दिन जरूर तेल से स्कैल्प की मालिश करें।

टाइट बाल बांधने से बचे

हेयरकट के बाद आपके बाल एक खास स्टाइल में सेट हो जाते हैं।ऐसे में अगर आप बालों को बांधेंगे तो उसकी सेटिंग खराब हो जाएगी इसलिए बालों को पोनी, बन या चोटी में बांधने से बचें और थोड़ी देर के लिए खुला छोड़ दें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static