पार्टनर से नहीं रहा प्यार, पर नहीं देना चाहती Divorce....तो ऐसे करें रिश्ते को हैंडल

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 01:25 PM (IST)

बात चाहे लव मैरिज की हो या फिर अरेंज्ड, शादीशुदा रिश्ते में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं। इस रिश्ते में रहते हुए बहुत बार सिचुएशन ऐसी भी आ जाती है, जब एक -दूसरे के लिए प्यार पूरी तरह से खत्म हो जाता है। फ्यार ना होने के बावजूद जहां कुछ कपल्स अलग हो जाते हैं, तो कई पार्टनर के साथ कैसे रहा जाए, जिसके लिए आपके मन में प्यार ही नहीं है....

PunjabKesari
एक-दूसरे से करें बात

अगर आपको अपने पति के बात करने का तरीका पसंद नहीं है तो आपको सबसे पहले उन्हें बताना होगा कि आप उनसे पॉजिटिव व्यवहार की उम्मीद करती हैं। अगर आप ऐसा करती हैं, तो इससे आप दोनों के बीच परेशानी खत्म हो जाएगी।

PunjabKesari

पॉजिटिव चीजों पर करें फोकस

भले ही आप दोनों के बीच पहले जैसा प्यार-कैयर और सैक्रिफाइस नहीं हो, लेकिन इसके बाद भी आपको अपने पति की  पॉजिटिव चीजों पर फोकस करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि वह वहीं इंसान है, जिससे आपने कभी बहुत प्यार किया था।

अकेले बिताएं समय

अपने रिश्ते को पहले जैसा खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे के साथ अकेले में वक्त बिताएं।

PunjabKesari

कहीं आपकी ही तो नहीं  है गलती


ऐसा भी हो सकता है दिक्कत आपके ही एटीट्यूड में हो...ऐसा इसलिए क्योंकि जब बहुत बार जिम्मेदारियां बढ़ जाती है तो पति-पत्नी के बीच चीजों पहली जैसी नहीं रहती।

समझे पार्टनर का भी नजरिया

अगर आप अपने पति की बातों या आदतों से निराश महसूस करती हैं तो आपको उनका नजरिया समझ कर देना होगा। शादीशुदा जिंदगी में कभी ताली एक हाथ से नहीं बजती है।

PunjabKesari

इंटीमेसी को भी दें जगह

इंटीमेसी का मतलब सिर्फ शारीरिक रूप से नजदीक होना नहीं होता है बल्कि एक-दूसरे के साथ भावनात्मक और मानसिक रूप से नजदीक होना भी होता है। ऐसे में अपने रिश्ते  में इंटीमेसी को जगह दें।

किसी भी रिश्ते में भरोसा होना बहुत जरूरी है। इसके बिना किसी भी रिश्ते की नींव रख पाना संभव नहीं है। भले ही आपका रिश्ता इस समय सही नहीं है, लेकिन इसके बाद भी अपने भरोसे को डगमगाने ना दें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static