बेदाग चेहरे के लिए हर रोज इस्तेमाल करें Honey Face Wash

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 10:00 AM (IST)

हर महिला की चाह होती है कि जब भी वह अपना चेहरा शीशे में देखें तो उन्हें एक साफ और चमकदार फेस दिखाई पड़ना चाहिए। ग्लोइंग और यंग दिखने के लिए महिलाएं न जाने क्या-क्या घरेलू उपायों का इस्तेमाल करती हैं। मगर यदि आप चाहें तो एक सिर्फ शहद की मदद से ही घर बैठे साफ और चमकदार चेहरा पा सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे...

Image result for homemade honey face wash,nari

शहद लगाने के फायदे

शहद एक ऐसा नेचुरल प्रोडक्ट है जिसे चेहरे पर लगाने से पिंपल्स या फिर किसी अन्य प्रॉबल्म के चलते फेस पर पड़े दाग, झाइयां, झुर्रियों और sun टैन जैसी समस्याओं से राहत मिलती है। आपने आजतक बहुत से फेस पैक्स में शहद का इस्तेमाल देखा और सुना होगा। मगर आज हम आपके लिए चेहरे के लिए बेस्ट Honey फेस वॉश लेकर आए हैं। आइए जानते हैं घर पर Honey फेस वॉश बनाने का तरीका...

Related image,nari

फेस वॉश तैयार करने के लिए आपको चाहिए...

-2 से 3 टेबलस्पून शहद
-2 टेबलस्पून रोज वॉटर
-1 टीस्पून ग्लिसरीन
-2 टीस्पून नींबू का रस

Related image,nari

फेस वॉश बनाने का तरीका...

एक खाली क्रीम की डिब्बी लें, उसमें इन सभी चीजों को मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। इस घोल का इस्तेमाल आपको रोज रात सोने से पहले करना है। अगर आप रोजाना मेकअप अप्लाई करती हैं, तो नारियल तेल के साथ मेकअप रिमूव करने के बाद इस घोल का इस्तेमाल करें। अपने चेहरे के अनुसार 1 या 2 टीस्पून घोल अपने हाथ में लेकर चेहरे पर सभी तरफ लगा लें। पानी के साथ हाथ थोड़े से गीले करें और 2 से 3 मिनट तक चेहरे की मसाज करें। मसाज करने के बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ चेहरा धो लें।

Image result for face washing,nari

फेस वॉश करने के बाद किसी अच्छी कंपनी की मॉइस्चराइजिंग क्रीम चेहरे पर जरुर लगाएं। आप चाहें तो इस घोल के साथ अपने हाथों की भी मसाज कर सकती हैं। चेहरे के साथ-साथ हाथों पर भी अच्छे से क्रीम अप्लाई करें।

स्पेशल टिप:

शुरुआत में रोज इस फेस वॉश का इस्तेमाल करें, फिर आप चाहें तो हफ्ते में दो बार ही इसका इस्तेमाल करें। गर्मियों में घोल बनाकर फ्रिज में रखें मगर सर्दियों में आप इसे नार्मल टेंपरेचर पर ही रख सकते हैं। 15 से 20 दिन तक आप इस Honey फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Harpreet

Recommended News

Related News

static