हफ्ते में सिर्फ 1 बार लगाएं ये होममेड हेयर मास्क, कर्ली बाल भी दिखेंगे Silky व Shiny

punjabkesari.in Monday, Apr 26, 2021 - 04:40 PM (IST)

मेकअप के साथ अच्छा हेयर स्टाइल बालों की खूबसूरती बढ़ाने का काम करता है। मगर वहीं बिखरे, बेजान सारा लुक खराब कर देता है। खासतौर पर घुंघराले बालों को तो संभाल बेहद ही मुश्किल होता है। असल में, कर्ली हेयर की ज्यादा केयर करने पड़ती है। ऐसे में अगर आपके बाल भी कर्ली है तो आज हम आपको 3 घरेलू हेयर पैक या मास्क बताते हैं। हफ्ते मे सिर्फ 1 बार इन हेयर मास्क को लगाने से बालों को मजबूती मिलने के साथ मुलायम व शाइनी होने में मदद मिलेगी। साथ ही सारी चीजों नेचुरल होने से बालों को साइड इफेक्ट होने का खतरा भी नहीं रहेगा। 

- एलोवेरा व नारियल तेल 

इसके लिए एक बाउल में 1/2 कप एलोवेरा जेल और 5 बड़े चम्मच नारियल तेल मिलाएं। तैयार मिश्रण को स्कैल्प से लगाते हुए पूरे बालों पर लगाएं। 5-10 मिनट तक सिर की मसाज करें। इसे 20-30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू से धो लें। 

PunjabKesari

फायदा

दोनों चीजों नेचुरल होने से बालों की कोमलता से सफाई करने के साथ उसे पोषित करेंगे। इससे घुंघराले बालों के उलझने की परेशानी से छुटकारा मिलेगा। ऐसे में बाल सुंदर, मुलायम व शाइनी नजर आएंगे। 

- साबूदाना व दही

आप साबूदाना और दही से हेयर पैक बनाकर भी लगा सकती है। इसके लिए एक बाउल में 4 बड़े चम्‍मच साबूदाना पाउडर, 2 बड़े चम्‍मच दही और 3 बड़े चम्‍मच एलोवेरा जेल मिलाएं। तैयार पेस्ट को बालों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसे 1 घंटे लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू से इसे धो लें। 

PunjabKesari

फायदा

यह हेयर पैक बालों को जड़ों से पोषित करेगा। इससे बालों से जुड़ी समस्याएं दूर होकर हैल्दी व शाइनी बाल मिलेंगे। 

- केला और शहद 

इसका हेयर पैक बनाने के लिए एक बाउल में 1 केला काट कर मैश करें। अब इसमें 2 बड़े चम्मच शहद और 4 बड़े चम्‍मच साबूदाना पाउडर मिलाएं। फिर इसे सिर की जड़ों से लगाते हुए पूरे बालों पर मसाज करते हुए लगाएं। इसे करीब 20-30 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू से साफ कर लें। 

PunjabKesari

फायदा

इससे बालों का उलझना बंद होगा। ड्राईनेस दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रहेगी। बाल सुंदर व शाइनी नजर आएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static