दिवाली शॉपिंग में हो गई टैनिंग तो दमकती त्वचा के लिए लगाएं ये 2 पैक्स

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 03:30 PM (IST)

दिवाली आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। लोग इस खास मौके पर दोस्तों, रिश्तेदारों व अपनों को गिफ्ट्स देते हैं। ऐसे में महिलाएं खासतौर पर शॉपिंग करती है। मगर शॉपिंग दौरान घंटों प्रदूषण और धूल मिट्टी के बीच रहना पड़ता है। इसके कारण स्किन टैनिंग की समस्या होने लगती है। इसके अलावा चेहरे पर दाग, धब्बे, पिंपल्स आदि की भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी अपना खोया हुई निखार वापस पाना चाहते हैं तो कुछ असरदार होममड पैक इस्तेमाल कर सकती है। ये कोमलता से स्किन की सफाई करके उसे सुंदर व ग्लोइंग बनाने में मदद करेंगे।

1. दही-टमाटर फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1-1 बड़ा चम्मच टमाटर का पेस्ट और दही मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे व गर्दन पर हल्के से मसाज करते हुए लगाएं। 2 मिनट तक चेहरे की मसाज करें। फिर इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में पानी से चेहरा धो लें।

PunjabKesari

ऐसे करेगा काम

दही-टमाटर स्किन टैनिंग दूर करने में कारगर माना गया है। टमाटर नेचुरल ब्लीचिंग की तरह काम करके त्वचा की रंगत निखारता है। दही स्किन को गहराई से साफ करके उसे पोषित करता है। ऐसे में टैनिंग दूर होकर चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है।

2. आलू का रस

आलू में ब्लीचिंग गुण होते हैं। ऐसे में आप स्किन टैनिंग को दूरक करने के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके लिए एक कटोरी में 1-2 बड़े चम्मच कच्चे आलू का रस लें। अब इसे कॉटन की मदद से चेहरे व गर्दन पर अच्छे से लगाएं। इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से इसे साफ कर लें।

PunjabKesari

ऐसे करेगा काम

आलू का रस चेहरे को गहराई से साफ करेगा। यह  स्किन पर नेचुरल ब्लीचिंग की तरह काम करेगा। इससे कुछ दिनों तक लगातार लगाने से टैनिंग की समस्या दूर होगी। इसके साथ ही चेहरे पर पड़े दाग, धब्बे, झाइयां, पिंपल्स आदि दूर होने में भी मदद मिलेगा।

 

अच्छा रिजल्ट पाने के लिए आप किसी भी फेसपैक को हफ्ते में 2-3 बार लगाएं। आप इससे हाथों-पैरों की टैनिंग भी दूर कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static