ट्राई करें ये 3 फेसपैक, नहीं पड़ेगी फेशियल की जरूरत

11/27/2020 10:44:29 AM

बढ़ता प्रदूषण, तेज धूप व चेहरे की अच्छे से केयर ना करने पर स्किन डल, ड्राई हो समय से पहले ही बूढ़ी नजर आने लगती है। ऐसे में चेहरे पर निखार लाने के लिए फेशियल के अलावा कुछ भी नहीं सूझता है। मगर बहुत-सी लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होने से उन्हें कैमिकल से भरे प्रॉडक्ट्स सूट नहीं करते हैं। ऐसे में अगर आपकी स्किन भी सेंसिटिव है तो आप घर पर पड़ी नेचुरल चीजों से फेसपैक बनाकर लगा सकती है। तो चलिए आज हम आपको 3 फेसपैक के बारे में बताते हैं, जो बिना किसी साइड इफेक्ट के आपको बेदाग व फेशियल निखार देगा। 

1. ओट्स एंड लेमन फेस पैक

एक कटोरी में 1-1 चम्मच ओट्स पाउडर और नींबू का रस मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में इसे ताजे पानी से साफ करें। साथ ही चेहरे को तौलिए की मदद से थपथपाते हुए सुखाएं।

PunjabKesari

फायदा

यह त्वचा पर जमा गंदगी को गहराई से साफ करेगा। चेहरे पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल रिमूव हो स्किन साफ, मुलायम और ग्लोइंग होगी। साथ ही सनटैन से खराब हुई स्किन रिपेयर होगी। 

2. हल्दी फेस पैक

एक कटोरी में 1-1 चम्मच टमाटर का रस और हल्दी मिलाएं। तैयार फेसपैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में चेहरे को ताजे पानी से धोएं।

PunjabKesari

फायदा

एंटी-ऑक्सीडेंट्स व औषधीय गुणों से भरपूर इस फेसपैक लगाने से सूरज की तेज किरणों से बचाव रहता है। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, डार्क सर्कल, झाइयां व झुर्रियां दूर होकर स्किन साफ, मुलायम और निखरी नजर आएगी। साथ ही यह एंटी-एजिंग एजेंट के रूप में काम करके त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है।

3. ग्रीन- टी फेस पैक

एक बाउल में 2 चम्मच चावल का आटा, 1 चम्मच शहद और 1 कप ग्रीन-टी वॉटर मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 15-20 मिनट के बाद हाथों को थोड़ा गीला करके धीरे-धीरे फेसपैक को उतारे। बाद में इसे ताजे पानी से धोएं।

फायदा

यह डेड स्किन सेल्स को साफ करके नई त्वचा दिलाने में मदद करता है। त्वचा की गहराई से सफाई होने से चेहरा साफ, सुंदर व ग्लोइंग नजर आएगा‌। 
 


neetu

Recommended News