बाल बेहद पतले हैं और Volume बिलकुल भी नहीं, एक बार अजमाकर देखें यह नुस्खा

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 06:15 PM (IST)

क्या आप बाल बहुत ज्यादा पतले है या उसमें वॉल्यूम बिल्कुल खत्म हो गया है तो परेशान ना हो। आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताएंगे, जिससे बाल मोटे भी उन्हें और शाइन भी करेंगे। साथ ही इससे झड़ते बाल, डैंड्रफ जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा और आपको महंगे प्रोडक्ट्स, ट्रीटमेंट पर पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। चलिए आपको बताते हैं बालों को घना, मजबूत व शाइनी बनाने के लिए आसान नुस्खा

बाल पतले होने के कारण

. आनुवंशिक
. ज्‍यादा स्‍ट्रेस लेना
. शरीर में पोषक तत्‍वों की कमी
. एलर्जी, हार्मोनल असंतुलन
. स्वास्थ्य संबंधी समस्या जैसे कैंसर
. गीले बालों में कंघी करना
. बाल बांधकर ना रखना

PunjabKesari

इसके लिए आपको चाहिए

प्याज -  3 मीडियम साइज
शहद

कैसे बनाए?

सबसे पहले प्याज को छिलकर मिक्सी में अच्छी तरह ग्राइंड कर लें। फिर इसे एक कपड़े में डालकर उसका रस निकाल लें। आप प्याज की मात्रा अपने बालों के हिसाब से कम या ज्यादा भी कर सकती हैं। अब प्याज के रस जितनी ही शहद उसमें अच्छी तरह मिलाएं।

कैसे करें इस्तेमाल?

1. सबसे पहले बालों में कंघी करके सुलझा लें। अब इस रस को स्कैल्प में कॉटन की मदद  से अच्छी तरह लगाएं। आप चाहे तो रस को स्प्रे बोतल में डालकर भी लगा सकती हैं।
2. रस लगाने के बाद कम से कम 5-7 मिनट तक हल्के-हाथों से मसाज करें। इसे कम से कम 1-2 घंटे के लिए छोड़ दें।
3. इसके बाद माइल्ड शैंपू से बालों को अच्छी तरह धो लें। ध्यान रखें कि जब तक आप इसका इस्तेमाल कर रही हैं तो किसी भी तेल का इस्तेमाल ना करें।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल?

हफ्ते में कम से कम 3 बार नियमित 1 महीने तक इस पैक को लगाने से आपको बेहतर रिजल्ट मिलेगा। अगर 3 दिन लगाने का समय नहीं है तो आप 2 बार पैक जरूर लगाएं। ध्यान रखें कि पैक इस्तेमाल करते समय किसी भी तरह का सीरम या केमिकल्स युक्त प्रोडक्ट्स यूज ना करें।

क्या बच्चों को लगा सकते हैं पैक?

ध्यान रखें कि अगर आपका बच्चा बहुत ज्यादा छोटा है तो उसके बालों में यह पैक अप्लाई ना करें। अगर उसकी उम्र 18 साल से ऊपर है तो उसके बालों में पैक लगा सकती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static