कीमोथेरेपी से पहले अवॉर्ड शो में पहुंची हिना खान, वीडियाे जारी कर बोली- मेरी सारी चमक चली गई

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2024 - 10:15 AM (IST)

अभिनेत्री हिना खान, जिन्होंने हाल ही में खुलासा किया है कि उन्हें स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर है ने अपने पहले कीमोथेरेपी सेशन का एक वीडियो शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने अपने प्रशंसकों को बताया कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर के बारे में कैसे पता चला। इस वीडियो में हिना भावुक लग रही हैं और उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है "सारी चमक चली गई है और मैं अपने पहले कीमो के लिए तैयार हूं अस्पताल। चलो बेहतर हो जाओ।"

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

 

वीडियो की शुरुआत हिना द्वारा रेड कार्पेट पर पैप्स के लिए पोज़ देने और एक इवेंट में पुरस्कार प्राप्त करने से होती है। फिर वह अपनी कीमो के लिए अस्पताल में जाती हुई दिखाई देती हैं। वीडियो के साथ हिना ने लिखा, "इस अवॉर्ड नाइट में, मुझे अपने कैंसर के निदान के बारे में पता था, लेकिन मैंने इसे सामान्य बनाने का एक सचेत विकल्प चुना - न केवल अपने लिए, बल्कि हम सभी के लिए। यह वह दिन था जिसने सब कुछ बदल दिया, इसने मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण चरणों में से एक की शुरुआत को चिह्नित किया। तो चलिए कुछ पुष्टि करते हैं।" उसने आगे कहा- "हम वही बन जाते हैं जिस पर हम विश्वास करते हैं और मैंने इस चुनौती को खुद को फिर से आविष्कार करने के अवसर के रूप में लेने का फैसला किया है। मैंने अपने टूलकिट में पहले उपकरण के रूप में सकारात्मकता की भावना रखने का फैसला किया है। मैंने अपने लिए इस अनुभव को सामान्य बनाने का विकल्प चुना है और मैंने सचेत रूप से उस परिणाम को प्रकट करने का फैसला किया है जो मैं चाहता हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)

 

हिना आगे लिखती हैं-  मेरे लिए, मेरी कार्य प्रतिबद्धताएं मायने रखती हैं। मेरे लिए मेरी प्रेरणा, जुनून और कला मायने रखती है। मैं झुकने से इनकार करता हूं। यह पुरस्कार जो मुझे अपने पहले कीमो से ठीक पहले मिला, वह अकेले मेरी प्रेरणा नहीं थी, वास्तव में मैं अपने आप को आश्वस्त करने के लिए इस कार्यक्रम में शामिल हुआ था कि मैं अपने लिए निर्धारित बेंचमार्क पर खरा उतर रहा हूं। माइंड ओवर मैटर।" अपने कभी हार न मानने वाले रवैये से प्रशंसकों को प्रोत्साहित करते हुए, हिना ने आगे कहा- "मैंने कार्यक्रम में भाग लिया और अपनी पहली कीमो के लिए सीधे अस्पताल गई। मैं विनम्रतापूर्वक सभी से भी आग्रह करती हूं कि पहले अपने जीवन की चुनौतियों को सामान्य करें, फिर अपने लिए लक्ष्य निर्धारित करें और रास्ते में उन्हें पूरा करने का प्रयास करें। चाहे कितना भी मुश्किल क्यों न हो। कभी पीछे न हटें। कभी हार न मानें।" 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by 𝑯𝒊𝒏𝒂 𝑲𝒉𝒂𝒏 (@realhinakhan)


जैसे ही वीडियो साझा किया गया, प्रशंसकों और उद्योग के सदस्यों ने टिप्पणी अनुभाग में प्रतिक्रिया दी। दलजीत कौर ने लिखा- "हिना आपकी भावना से प्रेरित हूं। अचानक से मैं जो कुछ भी कर रही हूं वह बहुत ही छोटा लगने लगा है। हां, यात्रा को सामान्य बनाना बहुत महत्वपूर्ण है। आप कई मायनों में प्रेरणादायक रही हैं और हमेशा रहेंगी। आप बिल्कुल ठीक हो जाएंगी आप सबसे ज़्यादा चमकें।" मौनी रॉय ने पोस्ट किया, "आपकी ताकत और हिम्मत से अभिभूत हूं।" हिना के बॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल ने लिखा- "मेरे फाइटर।" 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hina Khan Fanclub✨ (@thehinakhanera)


हिना ने 28 जून को पुष्टि की कि उन्हें स्टेज तीन ब्रेस्ट कैंसर का पता चला है। 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की अभिनेत्री ने साझा किया कि उन्होंने इलाज शुरू कर दिया है और "अच्छा कर रही हैं" और बीमारी पर काबू पाने के लिए "पूरी तरह प्रतिबद्ध" हैं।  काम के मोर्चे पर उन्होंने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में अपनी भूमिका के लिए बहुत पहचान हासिल की। ​​वह 'कसौटी जिंदगी की' में अपने नकारात्मक किरदार कोमोलिका के लिए भी जानी जाती हैं।
उन्हें हाल ही में शिंदा शिंदा नो पापा और रीतम श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित कॉमेडी-ड्रामा सीरीज़ 'नामाकूल' में देखा गया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static