Women Care: स्लीम फिगर के साथ मिलेगी अच्छी हैल्थ, डाइट में शामिल करें ये 7 सूपरफूड्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 03:51 PM (IST)

लड़कियों की चाह होती है कि उनका बॉडी फिगर एकदम परफेक्ट हो। इसके लिए वह घंटों जाकर जिम में पसीना भी बहाती हैं। जिम के अलावा अपनी डाइट को लेकर भी बहुत ही एक्टिव रहती हैं। लेकिन फिर भी बॉडी शेप में सुधार नहीं हो पाता। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे सूपरफूड्स बताते हैं जिनका सेवन करके आप शरीर को एकदम फिट रख सकती हैं। तो आइए जानते हैं इनके बारे में...

हरी पत्तेदार सब्जियां 

बॉडी को परफेक्ट रखने के लिए आप हरी सब्जियों को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। यह आपके फिगर को मेंटेन करने में मदद करेंगी। पालक, ब्रोकली, साग जैसी सब्जियों का सेवन आप कर सकते हैं। 

PunjabKesari

मछली 

मछली भी स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है। बॉडी को हैल्दी और मेंटेन रखने के लिए आप इसे अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें पाया जाने वाला ओमेगा-3 फैटी एसिड शरीर को हैल्दी रखने में मदद करेगा। 

साबुत अनाज 

अच्छी सेहत के लिए आप साबुत अनाज को भी अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व शरीर को हैल्दी रखने में मदद करते हैं। यह भी हैल्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद माने जाते हैं। 

PunjabKesari

विटामिन-सी 

विटामिन-सी युक्त आहार आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इससे आपकी बॉडी भी टोन्ड रहेगी और इसमें पाए जाने वाले फाइबर आपको स्वस्थ रखने में भी मदद करेंगे। 

अंडा 

अंडा में पाया जाने वाला प्रोटीन आपके शरीर को हैल्दी रखने में मदद करेगा। इसमें मौजूद प्रोटीन और ओमेगा-3 फैटी एसिड बॉडी को परफेक्ट शेप देने में मदद करता है। 

PunjabKesari

दूध 

लो फैट मिल्क आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें मौजूद पोषक तत्व शरीर को स्वस्थ रखने में मदद करेंगे। 

ओट्स 

ओट्स को आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। इसमें मौजूद फाइबर शरीर को फिट रखने में मदद करता है। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static